Site icon Bloggistan

Bank News: अब इतने दिन बैंक रह सकते हैं बंद,कर्मचारियों की होगी बल्ले-बल्ले,पढ़ें पूरी ख़बर

Bank News

bank news

Bank News: भारतीय बैंकों में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए बहुत जल्द एक अच्छी खबर मिल सकती है. जी हां अब बैंक में होने वाली छुट्टी के दिनों में बदलाव हो सकता है. जानकारी के मुताबिक अब हो सकता है कि बैंक हर हफ्ते 2 दिन की छुट्टी अपने कर्मचारियों को दें. आइए इस विषय के बारे में आपको डिटेल में बताते हैं.

28 जुलाई को होगी मीटिंग

इंडियन बैंकिंग एसोसिएशन 28 जुलाई को कर्मचारियों की छुट्टी को बढ़ाने के संबंध में मीटिंग करेगा इसमें उसके साथ यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस भी शामिल होगी.यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के अनुसार पिछली बार हुई बैठक में भी सप्ताह में 5 दिन काम करने के दिनों को विषय को उठाया गया था. लेकिन कुछ निर्णय नहीं हुआ था.

ये भी पढ़ें- Gold Silver Price Today: सोना-चांदी आज सस्ता हुआ या महंगा,जानें आज का भाव

image credit (google)

बढ़ाए जा सकते हैं काम का समय

अगर सरकार द्वारा बैंक कर्मचारियों को सप्ताह में 2 दिन की छुट्टी दी जाती है तो हो सकता है कि काम करने के घंटों को बढ़ा दिया जाए. संभावना व्यक्त की जा रही है कि प्रत्येक दिन 40 मिनट के लगभग काम करने के समय को बढ़ाया जा सकता है.

फिलहाल मिल रही इतनी छुट्टियां

बता दें इस वक्त बैंक कर्मचारियों को महीने के तीसरे और पहले शनिवार को काम करना होता है जबकि दूसरे और चौथे शनिवार को उनकी छुट्टी रहती है. वर्तमान समय में पूरे महीने में कर्मचारियों को 6 दिन का अवकाश मिलता है. जिसे बढ़ाकर अब 8 करने की मांग की जा रही है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version