Site icon Bloggistan

Amazon: अमेजन हटा सकता है अपने 18,000 कर्मचारी! मंदी की आहट से हड़कंप,पढ़ें पूरी खबर

amazon layoffs

amazon layoffs

Amazon: दुनिया की कई बड़ी कंपनियां अपने कर्मचारियों की छंटनी कर रही हैं.इसमें अब अमेजन का नाम भी शामिल हो गया है. इस खबर के बाहर आते ही कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है.अमेजन दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी है. ऐसे में उसका ये कदम मार्केट में हड़कंप ला सकता है. वहीं छंटनी पहले के मुकाबले ज्यादा होगी.

अंग्रेजी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल में छपी रिपोर्ट के मुताबिक अमेजन में छंटनी का दौर नवंबर महीने से चल रही है. ऐसे में अमेजन अब बड़े पैमाने पर लोगों को हटा सकती है.

Amazon

कितने लोगों को हटाएगी अमेजन

रिपोर्ट की माने तो पहले कंपनी केवल 10,000 कर्मचारियों की छंटनी करने वाली थी.लेकिन अब कंपनी ने अपना आंकड़ा बढ़ा दिया है.अब 18,000 हजार कर्मचारी अपनी नौकरी से हाथ धो सकते हैं. हालांकि कंपनी ने अभी तक इस मामले में कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी नहीं किया है.हालांकि कंपनी की ग्रोथ की बात की जाए तो पिछले साल के मुकाबले कंपनी की ग्रोथ में गिरावट देखी गई है.ऐसे में कंपनी कर्मचारियों को हटाकर अपना बोझ कम करना चाहती है.

किन लोगों पर गिरेगी गाज

अमेजन ने नवंबर महीने में 10,000 हजार कर्मचारियों को निकालने की तैयारी की थी. इनमें रिटेल, HR डिपार्टमेंट के कई कर्मचारी शामिल हैं.कंपनी ने ये बताया था कि उसने करोना महामारी के दौरान उसने कई नए लोगों को रखा था.लेकिन अब इन कर्मचारियों की जरूरत नहीं रह गई है क्योंकि लॉकडाउन खुल गया है. ऐसे में कंपनी इन लोगों की छंटनी बड़े पैमाने पर कर सकती हैं.

दुनिया पर छाए मंदी के बादल !

अमेजन हर साल 16 लाख लोगों को रोजगार देती है. ऐसे में अगर अमेजन छंटनी का ये बड़ा कदम उठाती है तो मार्केट में हड़कंप मच सकता है.बता दें कि अमेरिका समेत पूरी दुनिया को मंदी का डर सता रहा है.कई बड़ी कंपनियों की बात करें तो जैसे ट्विटर, माइक्रोसॉफ्ट, मेटा अपने कर्मचारियों की छंटनी कर चुकी है.

ये भी पढ़ें: Hackers: अब नहीं होंगे साइबर ठगी के शिकार,अगर मोबाइल में करेंगे ये बदलाव,जानें

Exit mobile version