Site icon Bloggistan

Zelio Eeva Electric Scooter: बहुत कम कीमत में मिल रहा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, रेंज और माइलेज में भी नहीं कोई तोड़, जानें डिटेल

Zelio Eeva Electric Scooter

Zelio Eeva Electric Scooter

Zelio Eeva Electric Scooter: आज के समय में बाजार में लोग पेट्रोल-डीजल वाहनों से किनारा कर रहे हैं और इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की तरफ जोरदार रुझान दिखा रहे हैं. बीते साल के मुकाबले इस साल कुछ ही महीने में ईवी की खूब बिक्री हुई है. इसी बढ़ती मांग को देखते हुए कंपनियां भी इस सेगमेंट में हर तरह के वाहन लॉन्च कर रही हैं. हम आपको एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने वाले हैं. जिसे कई अच्छे फीचर्स के साथ पेश किया जाता है तो चलिए जान लेते हैं इसकी डिटेल में जानकारी.

Zelio Eeva Electric Scooter के फीचर्स

image credit- Google

इस ईवी स्कूटर को Jellico कंपनी के द्वारा लॉन्च किया गया है. कंपनी ने अपनी ईवी सेगमेंट की कतार को बढ़ाते हुए Eeva Electric Scooter को कई बेहतरीन फीचर्स के साथ पेश किया है. इसमें पॉवर के लिए 28 Ah 48 वोल्ट की बैटरी दी जाती है. वहीं इसके दूसरे वेरिएंट में 60 वोल्ट का बैटरी पैक ऑफर किया जाता है. इस स्कूटर में ईको, सिटी और टर्बो जैसे तीन मोड प्रदान किए गए हैं. इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रिवर्स मोड और ऑल एलईडी लाइटिंग सिस्टम की सुविधा मिल जाती है. स्कूटर की टॉप स्पीड की बात करें तो इसे 60 किमी/प्रति घंटे के हिसाब से चलाया जा सकता है. इसकी रेंज एक बार की फुल चार्जिंग तकरीबन 120 किमी के आस पास है.

इतने में कर सकते हैं बुकिंग

image credit- Google

इस स्कूटर को मात्र 1,600 रुपये में फिलहाल बुक कर सकते है हालांकि ये ऑफर कुछ समय के लिए ही दिया जा रहा है. इसकी कीमत 54,000 रुपये एक्सशोरूम है. कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से इसकी खरीददारी आप कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Bajaj CT110X: छोटा पैकेट बड़ा धमाका है बजाज की ये बाइक, लेटेस्ट मॉडल हर तरफ जीत रहा है लोगों का दिल, तुरंत देखें डिटेल

मात्र चार घंटे में फुल चार्ज होती है बैटरी

image credit- Google

स्कूटर की बैटरी को पूरी बिताने के बाद 4 घंटे में फुल चार्ज कर सकते हैं. ये लिथियम आयन वाला बैटरी पैक इलेक्ट्रिक मोटर हब के साथ कनेक्टेड है. इसमें अन्य फीचर्स के तौर पर डिजिटल ट्रिप मीटर, एंटी थेप्ट अलार्म, फ्रंट स्टोरेज और एलईडी टेल लाइट के फीचर दिए गए हैं.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version