Site icon Bloggistan

Kawasaki Ninja का काम खराब करने आई Yamaha YZF-R3 बाइक, पावरफुल इंजन के साथ माइलेज है दमदार

Yamaha YZF-R3

Yamaha YZF-R3

Yamaha YZF-R3 : आज के समय में भारतीय मार्केट में जितना क्रेज रॉयल एनफील्ड बाइक का है उतना ही Kawasaki के मोटरसाइकिल का है. लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें, यामाहा की बाइक का भी कम क्रेज नहीं है. एक समय था जब इसके YZF-R3 बाइक की दिवानगी युवाओं के सिर चढ़ कर बोल रही थी. हालांकि, किसी कारण वश इसका प्रोडक्शन रोक दिया गया था. किंतु कम्पनी इसे एक बार फिर से नए अवतार में पेश करने को तैयार है. यदि ये बाइक भारतीय मार्केट में आती है तो ये कावासाकी के निंजा 400 का काम खराब कर देगी. यानी ये अपकमिंग सुपर बाइक निंजा के ग्राहकों को अपनी ओर खींच सकती है. हालंकि, यह कब तक लॉन्च होगी इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है.

क्या होगा इसमें बदलाव

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस बाइक को हाल ही में डीलर कॉन्फ्रेंस के दौरान देखा गया था जिसके बाद से ही अनुमान लगाया जा रहा है कि इसका अनावरण भारतीय मार्केट में लॉन्च करने के इरादे से ही किया गया है. वहीं, मॉडल की तुलना नई बाइक से की जाएं तो आपको बता दें, ये R1 के समान दिखेगी. हालांकि, इसके लुक में काफी कुछ परिवर्तन किया जायेगा. बता दें, इसमें एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ड्यूल चैनल एबीएस, हेडलैंप, टेल लैंप और एलईडी लाइनिंग जैसे फीचर्स मौजूद होंगे.

ये भी पढे़ : कम दाम और दबंग फीचर्स के साथ आई Bajaj Platina बाइक, 89kmpl के माइलेज से देती है स्पलेंडर को मात

पावरफुल इंजन से होगा लैस

वैसे तो अभी इस बाइक के इंजन की डिटेल सामने नहीं आई है. किंतु अनुमान है कि, इस बाइक में 321cc,पैरेलल-ट्विन, लिक्वड कूल्ड इंजन दिया जायेगा जो 40.4बीएचपी की पावर और 29.4एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं, बाइक के आगे की तरफ अपसाईड डाउन फोर्क्स, मोनोशॉक और एबीएस के साथ दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक दिया जाएगा.

Yamaha YZF-R3 कब होगी लॉन्च

अभी तक कंपनी ने इसके लांचिंग के डेट का खुलासा नहीं किया है किंतु कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे दिसंबर 2023 तक लॉन्च कर दिया जायेगा. वही, इस बाइक को खरीदने के लिए ग्राहक को 3.50 लाख रुपए से 4 लाख रुपए (अनुमानित) चुकाने पर सकते हैं.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version