Site icon Bloggistan

TVS Apache को मुंह के बल गिराने इस दिन आ रही Yamaha की ये दो नई बाइक्स, मिलेगा धांसू इंजन

Upcoming yamaha Bikes : देश में यामाहा के स्पोर्ट्स बाइक को काफी पसंद किया जाता है. जिस वजह से कंपनी ग्राहकों को खुश करने के लिए आय दिन कुछ नया प्लान करते रहती है. इसी बीच खबरें सामने आ रही है कि यामाहा बहुत जल्द ही भारतीय बाजार में R3 (Yamaha R3) और MT-03 (Yamaha MT-03) स्पोर्ट्स बाइक को लॉन्च करने वाली है. बता दें, इन दिनों मोटरसाइकिलो को विशेष रूप से यामाहा के ब्लू स्क्वायर डीलरशिप के माध्यम से बेचा जाएगा. यानी कि इसे हरेक शोरूम पर उपलब्ध नहीं कराया जाएगा. बल्कि देश के चुनिंदा डीलरशिप के पास ही ये बाइक मौजूद होगा.

इस दिन होगी लॉन्च

सामने आई जानकारी के मुताबिक, इन बाइक्स को 15 सितंबर को देशभर में लॉन्च कर दिया जाएगा. लॉन्च होने के बाद देश में 100 शहरों में इसकी डिलीवरी होगी. बता दे, इस बाइक को सितंबर 2023 में MotoGP के दौरान पेश किया गया था. ऐसे में यदि आप भी इसे खरीदने की चाहत रखते हैं तो आप यामाहा इंडिया के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसकी बुकिंग कर सकते हैं ( बाइक की बुकिंग 30 नवंबर 2023 के बाद ही शुरू होगी, जिसकी एक निश्चित तारीख सामने नहीं आई है).

ये भी पढे़ : ₹11,350 के बंपर छूट पर खरीदें ये Electric Scooter, दिखने में भी है खूबसूरत, जानें कहां चल रहा है ये ऑफर

Upcoming yamaha Bikes : इंजन डिटेल

दोनों बाइक में 321 सीसी पैरेलल ट्विन इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा जो 10,750 आरपीएम पर 42बीएचपी की पावर और 9000 आरपीएम पर 29.6 एमएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा. इसके मोटर को 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है. वहीं, बाइक को डायमंड टाइप फ्रेम द्वारा रेखांकित किया गया है. दोनों मोटरसाइकिल में एक उल्टा फोर्क और पीछे एक मोनोशॉक देखने को मिलेगा.

TVS Apache सहित इन बाइक्स से होगा मुकाबला

लांच होने के बाद यामाहा के इन दोनों बाइक्स का मुकाबला टीवीएस अपाचे आरआर 310 (TVS Apache RR 310) बीएमडब्ल्यू जी310आर (BMW G 310R), कावासाकी निंजा 300, केटीएम आरसी 390 जैसे बाइक्स को से होगा. वहीं, इनकी कीमत 3 लाख रुपए से अधिक हो सकती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version