Site icon Bloggistan

Yamaha New Scooter: 125CC स्कूटर सेगमेंट में होगी जोरदार टक्कर, यमाहा ने लांच किए ये तीन धाकड़ स्कूटर

Yamaha New Scooter

Yamaha Scooter (Image-Yamaha)

Yamaha New Scooter: जापानी दो पहिया वाहन निर्माता कम्पनी यामाहा (Yamaha)ने इंडियन मार्केट में प्रीमियम सेगमेंट के तीन धाकड़ स्कूटर को नए अवतार में एडवांस फीचर्स के साथ पेश कर दिया है. अनुमान लगाया जा रहा है कि ये स्कूटर भारतीय बाजार में गदर मचाने के लिए पूरी तरह से तैयार है. ऐसे में आइए जानते हैं इन तीनों स्कूटर्स में हुए बदलाव से लेकर धासू फीचर्स के बारे में पूरी डिटेल.

Yamaha Scooter (Image-Google)

एक साथ तीन स्कूटर को किया गया लॉन्च

यामाहा ने अपने तीन स्कूटर को नए अवतार में पेश किया है. बता दे कंपनी की फैसिनो और रे जेडआर (RayZR) स्कूटर इंडियन मार्केट में पहले से मौजूद है, जिसे ग्राहकों से खूब प्यार मिल रहा है, जिसे देखते हुए यमाहा ने इसे अपडेटेड वर्जन में पेश कर दिया है. दोनों ही स्कूटर 125 सीसी के प्रीमियम सेगमेंट में आते हैं. इसके अलावा कंपनी ने रे जेड आर का स्ट्रीट रैली 125 एफआई हाइब्रिड स्कूटर भी लॉन्च कर दिया है.

Yamaha New Scooter: फीचर्स

अगर बात इस नई स्कूटर्स के फीचर्स के करें तो, बता दे कि कम्पनी ने इस नई हाइब्रिड रेंज में रे जेडआर, रे जेड आर का स्ट्रीट रैली और फैसिनो को वाई कनेक्ट एप से साथ पेश किया है. साथ ही इसमें इसमें फ्यूल कंजम्प्शन, मालफंक्शन नोटिफिकेशन, रिवर्स डैशबोर्ड, राइडर रैंकिंग जैसे कई अन्य फीचर्स का भी इस्तेमाल किया गया है. बता दे कि हाल ही में लांच हुई बाइक्स में भी कंपनी ने वाई कनेक्ट एप को ऑफर किया था.

Yamaha New Scooter: कलर

अगर आप भी इस धांसू स्कूटर को खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपको नई रे जेडआर स्ट्रीट रैली को मैट ब्लैक और डार्क ग्रे वर्मिलियन कलर ऑप्शन के साथ मिलेगा. वही, फैसिनो 125 और रे जेडआर के डिस्क वैरिएंट को नए डार्क मैट ब्लू रंग में उपलब्ध होगा.

इंजन

कंपनी ने रे जेड आर, रे जेड आर का स्ट्रीट रैली और फैसिनो स्कूटर में 125cc का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया जो 8.2 bhp का पावर और 10.3 nm का टॉर्क जनरेट करता है. बता दे कंपनी की ये स्कूटर फ्यूल इक और हाइब्रिड तकनीक पर आधारित है.

ये भी पढ़ें : Mini Cooper SE Convertible: दुनिया की पहली कनवर्टिबल इलेक्ट्रिक कार हुई लॉन्च, जानें कीमत से फीचर्स तक की पूरी डिटेल

Exit mobile version