Site icon Bloggistan

एक्टिवा को मार्केट धूल चटाने आ गई Yamaha Aerox 155, कम कीमत के मिलेंगे दमदार फीचर्स और शानदार कलर

Yamaha Aerox 155

Yamaha Aerox 155

Yamaha Aerox 155: हाल ही में दिग्गज वाहन निर्माता कम्पनी यमाहा ने घरेलू बाजार में Aerox 155 स्कूटर को लॉन्च कर दिया है. जिसमें कंपनी ने ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम के साथ साथ कई और एडवांस फीचर्स दिए हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें, यह एक मैक्सी स्कूटर है, जो कम कीमत में आकर्षक लुक के साथ आती है. ऐसे में अगर आप भी इस गाड़ी को खरीदने का मन बना रहे हैं तो सबसे पहले आपको इसके बारे में जानना जरूरी है.तो चलिए इसके बारे में जानते हैं.

Yamaha Aerox 155

ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम से लैस है यह स्कूटर

आपकी जानकारी के लिए बता दें, यह मैक्सी स्कूटर में ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम से लैस है, जो चालक को बेहतर राइड प्रदान करता है. 2023 यामाहा एरॉक्स 155 को E20 फ्यूल के लिए तैयार किया गया है. साथ ही इसमें ऑन-बोर्ड डायग्नोस्टिक्स सिस्टम (OBD-II) भी दिया गया है.

ये भी पढ़ें: TVS Ronin : मोबाइल की कीमत में घर ले जाएं टीवीएस की ये चमचमाती बाइक, लुक ऐसा कि दिल हो जाएगा दीवाना

कैसा है इंजन?

इस स्कूटर में 155cc लिक्विड-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, SOHC, 4-वाल्व ब्लू कोर इंजन का इस्तेमाल किया गया है,जो 15PS का पॉवर और 13.9Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसे CVT गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. साथ ही इसमें हैज़र्ड सिस्टम और नया सिल्वर कलर भी दिया है.

Yamaha Aerox 155 स्कूटर फीचर्स

Aerox 155 स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इसमें कंपनी ने कई एडवांस फीचर्स का इस्तेमाल किया है. इसमें ऑल एलईडी हेडलैंप, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं. इसके अलावा इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक मौजूद है. वहीं बात इसके लुक के बारे में करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसका लुक काफी शानदार है, जिसे देखते ही ग्राहक इसके दीवाने हो जाते हैं.

Yamaha Aerox 155 स्कूटर की कीमत

अगर बात करें Aerox 155 स्कूटर को कीमत के बारे में, तो आप जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इसे 1.43 लाख एक्स शोरूम पर पेश किया है. वहीं इसे चार कलर वैरियंट में पेश किया गया है, जहां इसे मैटेलिक ब्लैक, ग्रे वर्मीलियन, मैटेलिक सिल्वर और रेसिंग ब्लू में लॉन्च किया गया है.

किससे होगा मुकाबला

बात करें इसके प्रतिद्वंदी स्कूटर के बारे में तो, आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसका मुकाबला एक्टिवा और टीवीएस एनटॉर्क से होगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version