ऑटोY16ZR Doxou : यामाहा के इस फैमिली स्कूटर ने...

Y16ZR Doxou : यामाहा के इस फैमिली स्कूटर ने लॉन्च होते ही लूट लिया सबका दिल, शानदार फीचर्स और लुक से दे रहा सबको मात

Y16ZR Doxou : भारतीय मार्केट में शायद ही कोई व्यक्ति यामाहा के गाड़ियों को नहीं जानता होगा. मौजूदा समय में कंपनी की कई बाइक और स्कूटर घरेलू बाजार के मौजूद है, जिसे ग्राहक खूब पसंद कर रहे हैं.

-

होमऑटोY16ZR Doxou : यामाहा के इस फैमिली स्कूटर ने लॉन्च होते ही लूट लिया सबका दिल, शानदार फीचर्स और लुक से दे रहा सबको मात

Y16ZR Doxou : यामाहा के इस फैमिली स्कूटर ने लॉन्च होते ही लूट लिया सबका दिल, शानदार फीचर्स और लुक से दे रहा सबको मात

Published Date :

Follow Us On :

Y16ZR Doxou : भारतीय मार्केट में शायद ही कोई व्यक्ति यामाहा के गाड़ियों को नहीं जानता होगा. मौजूदा समय में कंपनी की कई बाइक और स्कूटर घरेलू बाजार के मौजूद है, जिसे ग्राहक खूब पसंद कर रहे हैं. इसी कड़ी में यामाहा ने अपना नया फैमिली स्कूटर Y16ZR Doxou लॉन्च कर दिया है.

Y16ZR Doxou
Yamaha Y16ZR Doxou

जी हां कंपनी ने इस स्कूटर को बहुत ही कंफर्ट के साथ डिजाइन किया है, जो राइडर को राइडिंग के दौरान अच्छा फील करवाएगी. ऐसे में अगर आप भी किसी शानदार स्कूटर को खरीदना चाह रहे हैं तो यह स्कूटर आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. क्योंकि, इसमें आपको शानदार फीचर्स के साथ साथ जबरदस्त इंजन भी देखने को मिलेगा. इतना ही नहीं, यह स्कूटर अपनी कातिलाना लुक से हर कोई को मात देगी. ऐसे में चलिए इस स्कूटर के बारे में और डिटेल जानते हैं.

ये भी पढ़ें : Brezza और Creta के पैरों तले जमीन हिलाने जल्द आ रही Toyota Urban Cruiser Icon, जानें फीचर्स और लॉन्चिंग की पूरी डिटेल

Y16ZR Doxou : कैसा है इसका इंजन

बात करें इसके इंजन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इसमें 155 cc का लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 17.7 bhp की पावर और 14.4 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. खास बात यह है कि यह स्कूटर खराब रास्तों पर पर चलने में सक्षम है.

Y16ZR Doxou : फीचर्स

अगर बात करें इसके फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इसमें कमाल के फीचर्स का इस्तेमाल किया है. इसमें बड़े अलॉय व्हील के साथ हैंडलबार काउल, सेंट्रल-सेट DRL और स्प्लिट LED हेडलाइट मौजूद है. इसमें टेल-अप पोस्चर और स्कूप्ड सिंगल सीट के साथ शार्प साइड भी मौजूद है. इसके फ्रंट और रियर दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं, जो यात्री को सफर के दौरान सुरक्षा प्रदान करता है.

मलेशियाई बाजार में लॉन्च हुई यह स्कूटर

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने Y16ZR Doxou को मलेशियाई बाजार में लॉन्च किया है. वहीं, अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे जल्द ही भारतीय मार्केट में भी लॉन्च किया जाएगा. हालंकि, कंपनी ने इसको लेकर अभी तक कुछ कहा नहीं है. शुरुआती समय में इस स्कॉटर की सिर्फ 5000 यूनिट सेल की जायेगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you