ऑटोHyundai Venue vs Tata Nexon में कौन है माइलेज...

Hyundai Venue vs Tata Nexon में कौन है माइलेज का बाप, जानें यहां पूरी डिटेल

Hyundai Venue vs Tata Nexon: भारत में शायद ही किसी को टाटा मोटर्स और ह्युंदाई मोटर्स के कार पसंद नहीं होगा. दोनों की गिनती भारत की प्रमुख कार निर्माताओं में होती है.

-

होमऑटोHyundai Venue vs Tata Nexon में कौन है माइलेज का बाप, जानें यहां पूरी डिटेल

Hyundai Venue vs Tata Nexon में कौन है माइलेज का बाप, जानें यहां पूरी डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Hyundai Venue vs Tata Nexon: भारत में शायद ही किसी को टाटा मोटर्स और ह्युंदाई मोटर्स के कार पसंद नहीं होगा. दोनों की गिनती भारत की प्रमुख कार निर्माताओं में होती है. इसके कार कंफर्ट और दमदार फीचर्स के लिए जानी जाती है. पिछले कुछ समय से भारत में लोगों के बीच कॉम्पैक्ट SUV का क्रेज लगातार बढ़ता जा रहा है. जिसको देखते हुए कंपनी इसपर खूब काम कर रही है. जिसमें हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue) और टाटा नेक्सन (Tata Nexon), दोनों ही मॉडल (Hyundai Venue vs Tata Nexon) को लोगों से खूब प्यार मिल रहा है. ऐसे में अगर आप भी इन दोनों कार में से एक कार खरीदने का मन बना रहे हैं, तो यह आर्टिकल आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको इन दोनों कार में छोटे छोटे अंतर को बताएंगे.

Hyundai Venue vs Tata Nexon
Hyundai Venue vs Tata Nexon

Hyundai Venue vs Tata Nexon: सेफ्टी फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दें, हुंडई वेन्यू और टाटा नेक्सन दोनों ही अपने सेफ्टी फीचर्स के लिए जानी जाती है. टाटा नेक्सन में 2 एयरबैग और हुंडई वेन्यू में 6 एयरबैग मौजूद है. ऐसे में यह दोनों ही कार सेफ्टी के मामले में काफी अच्छी है.

फीचर्स

अगर बात करें इसके फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इन दोनों कार में एक से बढ़कर एक एडवांस फीचर्स एड किए हैं. लेकिन नेक्सन की तुलना में वेन्यू में ज्यादा एडवांस फीचर्स हैं. वेन्यू में वायरलेस फोन चार्जर, पावर ड्राइवर सीट, स्मार्ट की के साथ रोमिट इंजिन मौजूद है, वहीं नेक्सन में ये सभी फीचर्स मौजूद नहीं है.

ये भी पढ़ें: Citroen C3 New Edition: टाटा पंच का हालत खराब करने आ रही नई सीट्रोन कार, जबरदस्त फीचर्स के साथ होगी बेहद सस्ती

Hyundai Venue vs Tata Nexon: माइलेज

अगर बात करें इन दोनों एसयूवी के माइलेज के बारे में तो, बता दें वेन्यू 23.4 किमी/लीटर और नेक्सन 21.19 किमी/लीटर का माइलेज ऑफर करती है. इससे यह पता चलता है कि डीजल एडिशन में वेन्यू की तुलना में नेक्सन बेहतर है. वहीं, पेट्रोल वेरिएंट में वेन्यू Nexon से बेहतर है.

गर्मी के मौसम में चिलचिलाती धूप से हर कोई परेशान रहता है. जिस वजह से लोग सफर करने के लिए ज्यादातर एसी गाड़ी को लेना पसंद करते हैं. इसी परेशानी को देखते हुए टाटा नेक्सन ने कार की फ्रंट की दोनों सीट वेंटिलेटेड की सुविधा उपलब्ध कराई है. जिससे आप गर्मी से बच सकते हैं. वहीं, हुंडई वेन्यू में ऐसी कोई सुविधा नहीं दी गई है.

Venue vs Nexon: कीमत

हुंडई वेन्यू और टाटा नेक्सन दोनों पेट्रोल, डीजल, मैन्यूल, ऑटोमेटिक आदि अलग-अलग वेरिएंट्स में मौजूद हैं. वहीं इसकी कीमत की बात करें तो बता दें, हुंटाटा नेक्सन की कीमत 7.62 लाख से 13.44 लाख रुपये तक जाती है. वहीं, हुंडई वेन्यू की कीमत 7.70 लाख से 14.18 लाख रुपये तक जाती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you