Site icon Bloggistan

Volvo EX30: वोल्वो ने इस अपनी प्रीमियम गाड़ी से उठाया पर्दा,सिंगल चार्ज में रेंज देगी 480 किलोमीटर

Volvo EX30

Volvo EX30

Volvo EX30: प्रीमियम कार निर्माता कंपनी वोल्वो ने हाल ही में अपने पोर्टफोलियो में एक नई कार को जोड़ा है. यह कंपनी के लाइनअप की सबसे छोटी कार है जिसका नाम Volvo EX30 है. मिली जानकारी के अनुसार कंपनी इसी साल के अंत तक इस गाड़ी पर काम करना शुरू कर देगी. वहीं अगले साल तक इसकी डिलीवरी भी शुरू कर दी जाएंगी. इस लेख में हम आपको Volvo EX30 गाड़ी के बारे में बताने वाले हैं.

लाइनअप की सबसे छोटी कार है Volvo EX30

स्वीडिश कार निर्माता के द्वारा जिस गाड़ी से पर्दा उठाया गया है वह कंपनी के लाइनअप के सबसे छोटी गाड़ी है. Volvo EX30 महज 3.4 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है. गाड़ी के डायमेंशन की बात करें तो इस गाड़ी की लंबाई 4.23 मीटर है. जो xc40 रिचार्ज से लगभग 20 सेमी कम है ही बावजूद इसके इस गाड़ी में अच्छा खासा व्हीलबेस देखने को मिल सकता है मिल जाता है.इसके डिजाइन और लुक्स की बात करें तो क्लोज्ड ग्रिल और वोल्वो का फ्रंट डिजाइन लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करता है. हैडलाइट्स में सिग्नेचर थोर हैमर शेप दिया गया है जबकि, रियर साइड में टेल लाइट से टेलगेट के साथ सी प्लस सुविधा के साथ आती हैं.

इंटीरियर

गाड़ी का इंटीरियर काफी प्रीमियम क्वालिटी का लगता है. कैबिन पर हावी होने वाले दो एलिमेंट्स स्टीयरिंग व्हील जो नीचे की ओर से सपाट दिया गया है. सेंट्रल में 12.3 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलता है साथ ही स्क्रीन वर्टिकल क्लाइमेट नेवीगेशन मल्टीमीडिया जैसे फीचर्स भी मिल जाते हैं. हालांकि गाड़ी में कोई भी डैशबोर्ड बटन नहीं दिया गया है.

ये भी पढ़ें- Hero Xtreme 160R की पांच ऐसी बातें जो इसे दूसरों से बनाती हैं बेहद खास, फीचर्स में इसका नहीं है कोई मुकाबला

कीमत और उपलब्धता

मिली जानकारी के अनुसार कंपनी इस गाड़ी पर साल के अंत में काम करना शुरू कर देगी वहीं 2024 के लास्ट तक इसकी डिलीवरी भी होना शुरू हो जाएंगी. कीमत की बात करें तो फिलहाल इसकी कीमत के बारे में कंपनी ने कुछ भी आधिकारिक तौर पर नहीं कहा है लेकिन माना जा रहा है कंपनी से 36000 यूरो यानी लगभग 32 लाख रुपये की कीमत पर पेश करेगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version