Site icon Bloggistan

Volkswagen ID.2 GIT: फॉक्सवैगन की इस इलेक्ट्रिक कार की जानकारी हुई लीक, जानें कैसी होगी ये कार

Volkswagen ID2 GIT

Volkswagen ID2 GIT (google)

Volkswagen ID.2 GIT: फॉक्सवैगन ने अपनी ऑल-इलेक्ट्रिक कार के कांसेप्ट को जर्मनी में चल रहे IAA मोबिलिटी कार्यक्रम 2023 में पेश किया है. कंपनी ने इस ऑल इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट की शुरुआत पहले ही गोल्फ GTI के साथ शुरू कर दिया था. जो ठीक 48 साल पहले फ्रैंक फ्रंट देखने को मिली थी, इसके साथ ही कंपनी अपनी प्रतिष्ठित GTI ऑल इलेक्ट्रिक फ्यूचर में ट्रांसफर करने का फैसला लिया है.

Volkswagen ID.2 GIT (google)

क्या है फॉक्सवैगन आईडी कांसेप्ट जीटीआई ?

चल रहे कार्यक्रम में साफ किया गया की ऑल-इलेक्ट्रिक का रिव्यू जल्द ही लॉन्च किया जाएगा. वहीं अगर डिजाइन की बात करें तो ID.2 GIT कॉन्सेप्ट पोलो से काफी मिल रहा है. हालांकि, इसे एक नई एंट्री आर्किटेक्चर के साथ तैयार किया जा रहा है. जो नई एमईबी प्लेटफार्म का स्वरूप दिया जा रहा है, जिस पर आने वाले समय में सभी हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक वाहन बनाएं जाएंगे. इसके अलावा इसमें बोनट लाइट और एक पतली एलईडी पट्टी के साथ एलइडी हैडलाइट्स और टेललाइट के अलावा ब्लैक और रेड एक्सेंट में फुटप्रिंट भी देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़े: Maruti car discount: मारुति के इन कारों पर मिल रही बंपर डिस्काउंट, जल्दी करें कहीं मौका हाथ से न निकल जाए

स्टाइल और स्पेसिफिकेशन पर एक नजर डालें

इसके डिजाइन पर गौर करें तो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बिक्री के लिए मार्केट में मौजूद पोलो से काफी मिल रहा है. इसके सेंटर में एक इनलाइटेड “VW”लोगो लगा या गया है. इसके अलावा इसमें डोर सेल्स और फ्रंट में बंपर पर ब्लैक आउट टच के साथ-साथ स्पेसिफिकेशन, हॉट हैचबैक का लो स्लैंग स्टांस मिल सकता है. इसमें स्पोर्टी हाइलाइट्स के साथ क्वाड टेललाइट्स के अलावा एक एग्रेसिव रियर डिफ्यूजर एक रूप स्पॉयलर भी दिया जाएगा. वहीं अंदर की तरफ दो फ्री स्टैंडिंग स्क्रीन और एक ड्राइवर डिस्प्ले के साथ-साथ एनफोर्समेंट सिस्टम भी देखने को मिल सकता है.

कब आ रही मार्केट में ?

फॉक्सवैगन (Volkswagen) के इस ID.2 GIT मॉडल के बारे में अधिक जानकारी नहीं साझा की गई है. लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इस कंपनी 77 किलो वाट की बैट्री पैक से जोड़ सकती है. इसके अलावा इसमें इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल फ्रंट एक्सल डिफरेंशियल लॉक भी मिल सकता है. वहीं हनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि इसका प्रोडक्शन कंपनी अंतरराष्ट्रीय बाजारों में 2026 से शुरू कर सकती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version