Site icon Bloggistan

Upcoming cars : महीने मारुति जिम्नी,टाटा अल्ट्रोज़ सीएनजी सहित इन कारों की होगी धुआँधार एंट्री, देखें पूरी लिस्ट

Maruti Jimny

Maruti Jimny

Upcoming cars : महीने की शुरुआती दिनों से ही गाड़ियों की लॉन्चिंग से जुड़ी खबरें सामने आने लगी है. बता दें, बीते महीने, अप्रैल 2023 में मारुति सुजुकी फ्रोंक्स, एमजी कॉमेट ईवी और 2023 लेक्सस आरएक्स जैसी कारों का जोरदार प्रदर्शन देखने को मिला, जिसके बाद अब इस महीने भी कई नई कारों की घरेलू बाजार में एंट्री होने वाली है. जिसमें मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स से लेकर बीएमडब्ल्यू की कारें भी शामिल हैं. ऐसे में चलिए जानते हैं इस महीने किन किन गाड़ियों की होगी धुआंधार एंट्री..

Tata Altroz CNG

मारुति सुजुकी जिम्नी

Maruti Suzuki Jimny(Source-Google)

नोएडा में हुए ऑटो एक्सपो शो के दौरान मारुति सुजुकी जिम्नी से पर्दा उठाया गया था, तभी से यह कार ग्राहकों के दिलों में बस गई है. लोग काफी लंबे समय से इस कार के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे थे, जो आखिरकार इस महीने खत्म होने वाला है. बता दें, 5 डोर जिम्नी को ऑफ-रोड क्षमताओं वाले लैडर-फ्रेम चेसिस और लो-रेंज 4×4 के साथ एक लाइफस्टाइल एसयूवी के रूप में लॉन्च किया जाएगा, जो महिंद्रा थार को जोरदार टक्कर देगी. इसमें एक 1.5-लीटर K15B पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 105hp की पॉवर जेनरेट करेगा. वहीं, एक्स शोरूम कीमत 10 लाख से 12 लाख रुपये होने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें : Yamaha Neo: नए रंग में यामाहा नियो ने मार्केट में मारी एंट्री, लुक देख लोगों के छूटे पसीने, देखें फीचर्स और कीमत

टाटा अल्ट्रोज़ सीएनजी (Upcoming cars)

Tata Altroz CNG

बढ़ते पेट्रोल और डीजल की कीमत के क्रम सीएनजी मॉडल की भी लोकप्रियता काफी बढ़ गई है, जिस वजह से कम्पनियां इस सेगमेंट पर जमकर काम कर रही है. जिसमें एक नाम टाटा मोटर्स का भी शामिल है. बता दें, टाटा मोटर्स इस महीने अपनी अल्ट्रॉज को सीएनजी वर्जन में लॉन्च करने वाली है. जिसकी बुकिंग पहले ही शुरू कर दी गई है. ऐसे में अगर आप भी इस कार की बुकिंग करना चाहते हैं तो आपको ₹21,000 की बुकिंग टोकन अमाउंट जमा करना होगा. कार को इसमें XE, XM+, XZ, और XZ+ वेरिएंट में लॉन्च किया जायेगा. इसमें 1.2 लीटर, 3 सिलेंडर इंजन दिया जायेगा, जो 77hp पॉवर और 97Nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम होगा. इसमें अलॉय व्हील्स, ऑटो एसी, सनरूफ और छह एयरबैग्स जैसे टॉप-स्पेक ट्रिम जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे.

बीएमडब्ल्यू एक्स3 एम40आई (Upcoming cars)

BMW X3 M40i

इस महीने बीएमडब्ल्यू भी अपनी कार M40i (BMW X3 M40i) लॉन्च करने वाली है, जो X3 का एक हाई परफॉर्मेंस वेरिएंट है. ऐसे में अगर आप इस कार को खरीदने का ख्वाब देख रहे हैं तो आप 5 लाख रुपए के टोकन अमाउंट पर इसकी बुकिंग करा सकते हैं. इस अमकमिंग कार में 3.0-लीटर, 6-सिलेंडर, टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 360hp पॉवर और 500Nm का टार्क जनरेट करेगा. इसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा. वहीं, इसका लुक काफी अट्रैक्टिव होने वाला है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version