ऑटोकॉलेज स्टूडेंट्स के दिलों पर राज कर रही है...

कॉलेज स्टूडेंट्स के दिलों पर राज कर रही है TVS की Raider 125, किलर लुक और तगड़े फीचर्स से छुड़ा रही Hero का पसीना

TVS Raider 125 : टीवीएस भारतीय बाजार में किसी पहचान का मोहताज नहीं है. मार्केट में इसकी गाड़ी अपने धांसू इंजन और परफॉर्मेस के लिए जानी जाती है.

-

होमऑटोकॉलेज स्टूडेंट्स के दिलों पर राज कर रही है TVS की Raider 125, किलर लुक और तगड़े फीचर्स से छुड़ा रही Hero का पसीना

कॉलेज स्टूडेंट्स के दिलों पर राज कर रही है TVS की Raider 125, किलर लुक और तगड़े फीचर्स से छुड़ा रही Hero का पसीना

Published Date :

Follow Us On :

TVS Raider 125 : टीवीएस भारतीय बाजार में किसी पहचान का मोहताज नहीं है. मार्केट में इसकी गाड़ी अपने धांसू इंजन और परफॉर्मेस के लिए जानी जाती है. टीवीएस अपने सस्ते बाइक में जबरदस्त माइलेज ऑफर करती है, यही वजह है कि ग्राहक टीवीएस के बाइक, स्कूटर के दीवाने हैं. वैसे तो भारतीय बाजार में टीवीएस की ऐसी कई बाइक मौजूद है जो एक से बढ़कर एक बेहतर माइलेज ऑफर करती है, लेकिन आज हम जिस बाइक की बात कर रहे हैं, वह अपनी खासियत की वजह से मार्केट में फेमस है.

TVS Raider 125
TVS Raider 125

जी हां! हाल ही में नए अवतार में लॉन्च हुआ TVS Raider 125 बाजार में एक जाना माना नाम हो गया है. 125 CC इंजन से लैस इस बाइक को सबसे अधिक कॉलेज के युवा पसंद कर रहे हैं. क्योंकि कम्पनी ने न केवल इसे शानदार लुक के साथ पेश किया है, बल्कि इसमें एक से बढ़कर एक तगड़ा फीचर्स भी दिया है. यही कारण है कि युवा पीढ़ी इसके फैन हो गए हैं.

TVS Raider 125 : कैसा है इसका इंजन

बात करें इसके इंजन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इसमें 124.8 सीसी सिंगल सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया है जो एयर कूल्ड तकनीक पर बेस्ड है. यह इंजन 7,500 आरपीएम पर 11.2 बीएचपी की अधिकतम पावर और 6,000 आरपीएम पर 11.2 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन के साथ कंपनी ने 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स को जोड़ा है.

ये भी पढ़ें : 250km की धांसू रेंज साथ नए अवतार में पेश हुई इलेक्ट्रिक बाइक komaki ranger 2023, कमाल के फीचर्स के साथ कीमत बस इतनी

इन कलर ऑप्शन में मिलेंगे यह बाइक

नई TVS Rider 125 SmartXonnect को 4 वेरिएंटस और 4 कलरस ऑप्शन में उपलब्ध है. जिसमें फेयरी येलो, ब्लेजिंग ब्लू, स्ट्राइकिंग रेड और विकेड ब्लैक रंग शामिल है, जो इसे एक अलग ही लुक प्रदान करती है. वहीं, TVS Raider बाइक का अपडेटेड वर्जन हीरो ग्लैमर और हौंडा शाइन जैसी बाइक्स को जोरदार टक्कर देता है.

दमदार फीचर्स से लैस है यह

अगर बात करें TVS Raider 125 में मिलने वाले दमदार फीचर्स के बारे में, तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इस नई बाइक में कमाल के फीचर्स का इस्तेमाल किया है, जो कॉलेज के स्टूडेंट्स का जमकर दिल जीत रहा है. TVS Raider बाइक में TFT स्क्रीन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, वॉयस कमांड, कॉल अलर्ट, मैसेज नोटिफिकेशन और म्यूजिक कंट्रोल जैसे फीचर्स दिया गया है.

साथ ही इसमें दो राइडिंग में इको और पावर मोड्स भी दिए है. इसके अलावा इसमें लो बैटरी और सर्विस रिमाइंडर, गियर-शिफ्ट और पोजिशन इंडिकेटर, टॉप-स्पीड रिकॉर्डर, वॉयस कंट्रोल, डिस्टेंस टू एम्प्टी और एवरेज फ्यूल इकोनॉमी जैसे धमाकेदार फीचर्स देखने को मिलते हैं.

TVS Raider 125 : माइलेज और कीमत

अगर बात करें इसके कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस बाइक की कीमत ₹86,803 – 1 लाख रखी गई है. वहीं, यह बाइक एक लीटर पेट्रोल में 68km की दूरी तय करने में सक्षम है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you