Site icon Bloggistan

मार्केट में तहलका मचाने आ रहा TVS का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर,जानें कीमत और फीचर्स

देश की दिग्गज टू-व्हीलर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी TVS भारत में अब एक बार फिर अपनी एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है. हालांकि आज मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड काफी तेज हो गई है, क्योंकि लोग आप पेट्रोल की कीमत से थक चुके हैं. इसीलिए अब मार्केट में जितने भी स्कूटर बाइक लॉन्च हो रहे हैं सबको कंपनियां इलेक्ट्रिक वर्जन में पेश कर रहे हैं. इसी बीच टीवीएस ने अपनी एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर से पर्दा हटाया है. जिसकी एक झलक सामने आई है. तो लिए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स और कीमत के बारे में जानते हैं.

TVS X

क्या होगा रेंज और पावर पैक

दरअसल, हम जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात कर रहे हैं, वह टीवीएस मोटर्स (TVS Motors) की टीवीएस एक्स (TVS X) मॉडल है. जिसे कंपनी ने 3.8Kwh बैटरी पैक के साथ-साथ 11kw PMSM मोटर से जोड़ा है. जो 105 किलोमीटर का रेंज दे सकती है. इसकी टॉप स्पीड लगभग 105 किलोमीटर प्रति घंटा है. इसके अलावा इसे 2.6 सेकेंड में 0 से लेकर 40 किलोमीटर तक दौड़ाया जा सकता है.

ये भी पढ़े : Jio लाया है बेहद कम कीमत में धमाकेदार ऑफर,उठाएं अनलिमिटेड 5G डेटा और कॉल का मजा

क्या है TVS एक्स के फीचर्स और डिजाइन ?

टीवीएस मोटर्स अपने इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को नए तरीके से डिजाइन किया है. जिसमें 10.2 इंच का टच स्क्रीन और वीडियो गेम के अलावा वीडियो देखने जैसी थीम सेट के कमल फीचर्स से लैस किया है. इसके अलावा डिजिटल की नेविगेशन और थेफ्ट अलर्ट, जिओ फेसिंग, क्रूज कंट्रोल, स्मार्ट हिल होल्ड और एबीएस जैसे फीचर्स भी दिए हुए हैं लेकिन अभी इसकी कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है.

इन स्कूटर से होगा मुकाबला

टीवीएस मोटर की टीवीएस इलेक्ट्रिक स्कूटर अपने हाई परफार्मेंस की वजह से मार्केट में पहले से मौजूद ओला S1 और अंदर 450 एक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर को टक्कर दे सकता है. अब यह देखना बाकी की जब यह मार्केट में आएगी तब इसका प्रदर्शन कैसा रहने वाला है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version