Site icon Bloggistan

पहाड़ों पर बिना फिसले सरपट दौड़ते हैं यह स्कूटर्स, जानें इनमें ऐसा क्या है फीचर

TVS iQube: यंगस्टर्स को तेज स्पीड और हाई टेक स्कूटर पसंद आते हैं। बाजार में ऐसे ही कुछ स्कूटर्स हैं जिनमें हिल होल्ड असिस्ट का फीचर आता है। इससे टू व्हील को पहाड़ों या ऊंचे रास्तों पर कंट्रोल करने में मदद मिलती है। आइए इस खबर में आपको ऐसे ही कुछ स्कूटरों के बारे में बताते हैं।

TVS iQube

यह स्कूटर सिंगल चार्ज पर 100 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देता है। इसमें 78 Kmph  तक की टॉप स्पीड मिलती है। TVS iQube का बेस मॉडल 1.55 लाख रुपये और टॉप मॉडल 1.62 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस (दोनों एक्स शोरूम प्राइस) में आता है। स्कूटर में 118 किलोग्राम का वजन है।

स्कूटर में डिस्क ब्रेक

स्कूटर में 7 कलर ऑप्शन मिलते हैं। TVS iQube में 3000 वाट की पावर मोटर मिलती है। स्कूटर के फ्रंट टायर में डिस्क ब्रेक और रियर टायर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। टीवीएस के इस डैशिंग स्कूटर में टच स्क्रीन डिस्प्ले और सेंट्रोल लॉकिंग सिस्टम मिलता है। यह स्कूटर हिल असिस्ट के साथ आती है। इसमें अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर मिलते हैं।

ये भी पढ़ें: Good News! ₹4 लाख से भी कम में मिल रही Hyundai grand i10 कार, जानें कहां मिल रहा ये ऑफर

Ola S1 Air

यह न्यू जनरेशन स्कूटर है, इसमें एक बार चार्ज करने पर 151 km तक की रेंज मिलती है। यह शुरुआती कीमत 1.20 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत में मिलता है। इस स्कूटर में हिल-होल्ड असिस्ट और कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स हैं। हिल होल्ड असिस्ट से पहाड़ों या ऊंचाई के रास्तों में टू व्हीलर को संभालने में आसानी होती है। दरअसल, यह सिस्टम सेंसर से चलता है और टायर को पीछे जाने से रोकने में मदद करता है।

स्कूटर में अलॉय व्हील

स्कूटर में एक वेरिएंट और छह कलर ऑप्शन अवेलेबल हैं। इसमें 90 km/hr तक की टॉप स्पीड मिलती है। स्कूटर में 99 kg का वजन है और यह 7-इंच का टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ आते हैं। स्कूटर में 4.5 kW का बैटरी सेटअप है। स्कूटर में अलॉय व्हील मिलते हैं।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version