Site icon Bloggistan

Ather के दिलों की धड़कन बढ़ाने जल्द आ रहा TVS Creon EV Scooter, कम कीमत और जबरदस्त माइलेज के साथ मार्केट पर करेगा राज

TVS Creon EV Scooter

TVS Creon EV Scooter

TVS Creon EV Scooter : घरेलू बाजार में टीवीएस मोटर को कौन नहीं जानता है. इसने अपने बेहतरीन ऑटोमोबाइल के दम पर भारतीय बाजार में एक अलग पहचान बनाई है. जिसके कारण इंडियन मार्केट में टीवीएस के अब तक कई लाख यूनिट ऑटोमोबाइल्स मौजूद है. लेकिन इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड को देखते हुए टीवीएस भी अपना सिक्का इलेक्ट्रिक सेक्टर में भी जमाना चाहती है.

TVS Creon EV Scooter

जी हां! टीवीएस अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर (TVS Creon EV Scooter) मार्केट में लॉन्च करने जा रही है, जो शानदार फीचर्स के साथ साथ जबरदस्त लुक के साथ आयेगी. इतना ही नहीं, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर धांसू माइलेज भी ऑफर करेगी. ऐसे में अगर आप भी किसी शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह स्कूटर आपके लिए बेस्ट हो सकता है. चलिए इसके बारे में डिटेल से जानते हैं.

जबरदस्त रेंज के साथ आयेगी यह

हम जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बात कर रहे हैं, उसका नाम TVS CREON इलेक्ट्रिक स्कूटर है. जिसमें एक से बढ़कर एक शानदार फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं. बात जब भी वाहनों की आती हैं तो उसकी रेंज के बारे में जानना सबसे ज्यादा जरूरी हो जाता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, या स्कूटर सिंगल चार्ज में 80km से अधिक रेंज देने में सक्षम है.

TVS Creon EV Scooter : बैटरी और मोटर

अगर बात करें इसमें मिलने वाली बैटरी के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर में लीथियम आयन की बैटरी पैक का इस्तेमाल करने वाली वाली है. वहीं, उम्मीद की जा रही है कि इसमें आपको 12000 वाट से भी अधिक पावर के बीएलडीसी तकनीक वाली इलेक्ट्रिक मोटर को दिया जा सकता है, जो बाजार में मौजूद इलेक्ट्रिक स्कूटर में सबसे मजबूत मोटर में से एक होगा. हालंकि, कंपनी ने अभी तक इसको लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दिया है.

ये भी पढ़ें : Hero Splendor Plus XTec : महज ₹20 हजार में घर ले जाएं हीरो की ये चमचमाती बाइक, कम कीमत में मिलेंगे ढेरों फीचर्स

TVS Creon EV Scooter : फीचर्स

अगर बात करें इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक से बढ़कर एक कमाल के फीचर्स का इस्तेमाल कर सकती है. जिसमें आपको LED टर्न सिंगल लैंप, राइडिंग मोड्स, पार्किंग असिस्ट, जिओ फेसिंग, नेविगेशन, क्लॉक, एंटी थेफ्ट अलार्म, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल टेकोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर, डिजिटल ऑडोमीटर जैसे फीचर्स देखने को मिल सकता है. वहीं, यह EV स्कूटर मात्र 5 सेकेंड में 60km/hr तक के टॉप स्पीड पकड़ने में सक्षम है.

कितनी होगी कीमत

बात करें TVS CREON electric scooter की कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने अभी तक इसके कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है, किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे ₹1.2 लाख की कीमत पर पेश किया जायेगा. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक और सबसे खास चीज होने वाली है जो कि इसके चार्जिंग फैसिलिटी को लेकर हैं, क्योंकि कंपनी की ओर से यह दावा किया जा रहा है कि यह मात्र 1 घंटे में 0 से 80 प्रतिशत चार्ज होगी. वहीं, लॉन्च होने के बाद यह Ather 450X को जोरदार टक्कर देगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version