Site icon Bloggistan

Traffic Rules: इन गलतियों पर कट सकता है 20 हजार रुपए का मोटा चालान, कहीं अगला नंबर आपका तो नहीं, जानें कैसे

Taffic Rules(Image Source-Google)

Taffic Rules(Image Source-Google)

Traffic Rules: अगर आप भी आप भी गाड़ी चलाते हैं और दिल्ली जाने का सोच रहे हैं या दिल्ली में गाड़ी चलाते हैं, तो भूलकर भी ऐसी गलती मत कीजिएगा वरना हो सकती है आपकी जेब खाली. जी हां! आपने बिलकुल सही सुना हैं. अगर आप भी दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे(Delhi-Meerut Expressway) पर अगर आप बाइक या फिर स्कूटर चलाते हुए पकड़े गए तो आपका भी मोटा चालान कट सकता है.

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि, दिल्ली पुलिस एक्सप्रेसवे पर बाइक-स्कूटर दौड़ाने वाले लोगों का 20 हजार रुपये का मोटा चालान काट रही है. केवल इतना ही नहीं दिल्ली पुलिस तिपहिया गाड़ी का भी चालान काट रही है. अब आप सोच रहे होंगे कि, आखिर दिल्ली पुलिस सिर्फ गाड़ी चलाने के लिए क्यों चालान काट रही है? तो आपको बता दे, कि दिल्ली एक्सप्रेसवे पर दोपहिया, तिपहिया चलाना साफ मना है और अगर सरकार द्वारा बनाई गई इस रूल को कोई वाहन चालक तोड़ता है तो उसे 20 हजार रुपए का चालान कटेगी.

अभी तक 2600 लोगों का कट चुका है चालान

बता दें कि, प्रशासन द्वारा इस रूल को लेकर पहले से ही दोपहिया और तिपहिया के लिए नोटिस लगाई गई थी लेकिन कोई वाहन चालक इस रूल का पालन नहीं करते थे, जिसके कारण सरकार को यह फैसला लेना पड़ा है. अभी तक इस एक्सप्रेसवे पर 2600 लोगों का चालान काट चुका है. ऐसे में आप भी अपना जेब खाली नहीं करना चाहते हैं तो इस रूल को ब्रेक ना करें. वरना आपका भी चालान कट सकता है.


क्यों बनाए गए ये Traffic Rules

बता दें कि Delhi Meerut Expressway पर गाड़ियों की तेज स्पीड के चलते दोपहिया और तिपहिया वाहनों के ज्यादा घटना घट रहे थे जिस वजह से सरकार द्वारा एक्सप्रेसवे पर इन वाहनों की एंट्री पर रोक लग दिया गया था. ये कदम लोगों की सुरक्षा को देखते हुए उठाया गया है.

ये भी पढ़ें: NMRC News: दिल्ली वालों को NMRC ने दिया बड़ा तोहफा, अब पूरे 10 दिन कर सकते हैं ऐसे सफर, जानें पूरी खबर

Exit mobile version