Site icon Bloggistan

Brezza और Creta के पैरों तले जमीन हिलाने जल्द आ रही Toyota Urban Cruiser Icon, जानें फीचर्स और लॉन्चिंग की पूरी डिटेल

Toyota Yaris Cross SUV

Toyota Urban Cruiser Icon

Toyota Urban Cruiser Icon : टोयटा अपनी महंगी एसयूवी और एमयूवी गाड़ियों के लिए देशभर के मशहूर है. कम्पनी लगातार अपनी शानदार गाड़ियों को लेकर सुर्खियों में बनी रहती है. इसी बीच खबरें निकल कर सामने आ रही है कि कम्पनी जल्द ही ग्लोबल मार्केट में धांसू कार को लॉन्च करने वाली है. बता दें इस अपकमिंग कार को बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. जी हां दरअसल हम जिस कार के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम Urban Cruiser Icon है, जिससे कंपनी ने हाल ही में पर्दा उठाया है.

Toyota Urban Cruiser Icon

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बता दें, कम्पनी इस कार को सबसे पहले इंडोनेशिया के मार्केट में पेश करेगी. जिसके बाद इसे इंडिया और साउथ अफ्रीका के बाजारों में भी देखा जायेगा. ऐसे में अगर आपका भी दिल कार पर आ गया है तो आपको इसके लिए कुछ दिन का इंतजार करना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें : Hero Vida V1 : ‘बाप रे बाप’ हीरो की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने तोड़ दिया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड, 24 घंटे में तय की 1780KM की दूरी

इस प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है यह कार

बता दें, जब तक इस कार के नाम से पर्दा नहीं हटाया गया था तब तक इसे D03B कोडनेम से जाना जाता था लेकिन अब इसे अर्बन क्रूजर आईकॉन का नाम दिया गया है. कंपनी ने इस कार को DNGA प्लेटफॉर्म पर पर तैयार किया है. इससे पहले इस प्लेटफॉर्म पर अवांजा और रेज एसयूवी को बनाया जा चुका है, जो मौजूदा समय में इंडोनेशिया सहित अन्य एशियाई देशों में धमाल मचा रही है.

Toyota Urban Cruiser Icon : कीमत और फीचर्स

बात करें इसके फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी इसमें एक से बढ़कर एक शानदार फीचर्स का इस्तेमाल करने वाली है, जो ग्राहकों का दिल आसानी से जीत लेगी. हालंकि, इसको लेकर कंपनी ने कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है. वहीं, कुछ एक्सपर्ट के मुताबिक कहा जा रहा है कि भारतीय बाजार में इस एसयूवी को 11 लाख से 18 लाख रुपये के बीच के पेश किया जायेगा.

Toyota Urban Cruiser Icon : इन कारों को देगी मात

लॉन्च होने के बाद यह कार अपनी धांसू अंदाज से टाटा नेक्सॉन, ह्युंडई क्रेटा, मारुति सुजुकी ब्रेजा और ह्युंडई वैन्यू के पैरों तले जमीन जिला देगी. वहीं, यह कार हाइब्रिड तकनीक के साथ और बिना टोयोटा के 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ भी आएगी. बता दें टोयोटा का असली मकसद भारतीय बाजार में अपनी शेयर को बढ़ाना है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version