Site icon Bloggistan

Toyota Fortuner 2024 : जबरदस्त लुक के साथ मार्केट में धुआं उड़ाने आ रही टोयोटा फॉर्च्यूनर, मिलेगा जबरदस्त इंजन

Toyota Fortuner 2023

Toyota Fortuner

Toyota Fortuner 2024 : Toyota India जल्द ही अपनी लोकप्रिय कार को घरेलू बाजार में पेश करने वाली है. इस कार में कंपनी पहले से ज्यादा फीचर्स उपलब्ध कराएगी. साथ ही इसमें जबरदस्त पावर ट्रेन भी मौजूद होगा. जी हां दरअसल हम जिस कार की बात कर रहे हैं उसका नाम Toyota Fortuner है. जिसे 2024 तक भारतीय मार्केट में पेश किया जायेगा. बता दें, इस कार में शानदार फीचर्स के साथ धांसू सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे. ऐसे में चलिए इसके बारे में जानते हैं.

Toyota Fortuner

Toyota Fortuner 2024 : डिजाइन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार का डिजाइन टोकोमा पिकअप ट्रक से प्रेरित होकर बनायागया है. वहीं यह कार हाईलेक्स टीएनजीए-एफ प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी. इस कार के रेंडरिंग में ट्रिपल हॉरिजॉन्टल क्रोम ग्रिल स्लैट्स के साथ हेक्सागोनल ग्रिल सेक्शन के साथ एक स्ट्रेट फ्रंट फेसिया दिया जायेगा. इतना ही नहीं इसमें शार्प एलईडी हेडलैंप क्लस्टर इंटिग्रेटेड एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स दिया जायेगा जो इसके लुक में चार चांद लगाता है.

ये भी पढ़ें : Royal Enfield Bullet 350 : युवाओं के दिलों पर कब्जा करने जल्द आ रही न्यू जनरेशन बुलेट 350, जानें खासियत

Toyota Fortuner 2024 : फीचर्स

इसमें मिलने वाले फीचर्स कि बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कंपनी इस कार में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, बड़ा डिजिटल इंफोटेनेमेंट टचस्क्रीन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी जैसे फीचर्स प्रदान कराएगी. इतना ही नहीं इसमें कई सेफ्टी फीचर्स भी मौजूद होगा. वहीं इसके इंजन को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

कितनी होगी इसकी कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपको बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसके कीमत का खुलासा नहीं किया है किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे करीब 35 से 40 लाख रुपए तक कि शुरूआती एक्स शोरूम कीमत पर मार्केट में पेश किया जाएगा. ऐसे में अगर आप भी कोई नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो टोयोटा मोटर्स की ये धांसू कार आपके लिए एक बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version