Site icon Bloggistan

Kia Sportage की इस कार ने लॉन्च होने से पहले ही मार्केट में मचा दिया गदर, जानें इसकी खासियत

Kia Sportage

Kia Sportage

Kia Sportage : क्या आप भी एक शानदार कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं? अगर आपका जवाब हां में हैं तो यह खबर आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको इस खबर में एक ऐसी कार के बारे में बताएंगे जो लॉन्च होने से पहले ही मार्केट में गदर मचा रही है. जी हां दरअसल हम जिस गाड़ी की बात कर रहे हैं उसका नाम Kia Sportage है. कंपनी ने इस कार को शानदार लुक के साथ पेश किया है. साथ ही कंपनी ने इसमें एक बढ़कर एक फीचर्स का भी इस्तेमाल किया गया है. इतना ही नहीं इस कार को जबरदस्त सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिलता है.

Kia Sportage

इंजन स्पेसिफिकेशन

इस एसयूवी कार में एचईवी (हाइब्रिड इलेक्ट्रिक व्हीकल) और पीएचईवी (प्लग-इन हाइब्रिड इलेक्ट्रिक व्हीकल) दोनों ऑप्शन मिलेंगे. अनुमान है कि कंपनी इसमें रेगुलर आईसी इंजन स्टैंडर्ड दे सकती है. इसके पेट्रोल वेरिएंट में 1.6 लीटर टर्बो इंजन दिया जा सकता है जो 180 पीएस की पावर और 270 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा. इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स ऑप्शंस दिए जा सकते हैं.

वहीं, डीजल वेरिएंट में 2.0 लीटर इंजन दिया जा सकता है जिसका पावर आउटपुट 186 पीएस/417 एनएम पैदा करेगा. इस इंजन के साथ 8-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा. स्पोर्टेबज में इको, सिटी, स्पोर्ट और कस्टम ड्राइव मोड भी मिलेंगे. इसमें ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम का ऑप्शन भी दिया जाएगा, हालांकि अभी यह जानकारी नहीं मिली है कि ये सिस्टम किस इंजन के साथ मिलेगा.

ये भी पढ़ें : Matter Aera : 150KM की रेंज के साथ मार्केट में बवाल मचाने आई नई बाइक, शानदार फीचर्स से लूट लेगी ग्राहकों का दिल

Kia Sportage : फीचर्स

बात करें इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दे, कंपनी के इस गाड़ी में स्पोर्ट एलईडी मैट्रिक्स हेडलैंप, एलईडी डीआरएल और कुल 7 तरह के अलॉय व्हील ऑप्शन दिए जाएंगे. इसके अलावा इसमें 17, 18 और 19 इंच के अलॉय व्हील का ऑप्शन भी मिलेगा. इस एसयूवी कार के इंटीरियर में 12 इंच की दो इंटीग्रेटेड डिस्प्ले मिलेगी जिनमें से एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जबकि दूसरी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए होगी.

Kia Sportage : सेफ्टी फीचर्स

पैसेंजर सेफ्टी के लिए इसमें छह एयरबैग और एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) दिए जाएंगे. इसके अलावा इसमें फॉवर्ड कोलिशन अवोइडेंस (एफसीए), हाईवे ड्राइविंग असिस्ट (एचडीए), नेविगेशन बेस्ड स्मार्ट क्रूज कंट्रोल (एनएससीसी), ब्लाइंड स्पोट कोलिशन अवॉइडेंस असिस्ट (एचडीए), नेविगेशन बेस्ड स्मार्ट क्रूज कंट्रोल (एनएससीसी), ब्लाइंड स्पोट कोलिशन अवॉइडेंस असिस्ट (बीसीए) और ब्लाइंड स्पोट व्यू मॉनिटर (बीवीएम) जैसे फीचर्स भी मिलेंगे.

लॉन्चिंग और कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी केलिए बता दे, कंपनी ने अभी इसके कीमत से पर्दा नहीं उठाया है. किंतु अनुमान लगाया जा रहा कि इसे करीब 25 लाख रुपए की कीमत पर पेश किया जाएगा. वहीं लॉन्चिंग को लेकर भी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. हालंकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे 11 जुलाई 2023 को पेश किया जाएगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version