Site icon Bloggistan

इस 7-Seater Car ने Maruti की कर दी हालत खराब, बिक्री हो रही झमाझम, कीमत बस इतनी

7-Seater Car

7-Seater Car

7-Seater Car: अगर आपकी बड़ी फैमिली है तो आपका काम हैचबैक और सेडान से चल नहीं पाता है. ऐसे में आपको चाहिए होती है सस्ती कीमत पर बढ़िया से फीचर्स वाली 7-सीटर कार, लेकिन मार्केट में इतने सारे विकल्प देखकर सर चकरा जाता है तो आप चिंता मत करिए, आज हम आपको एक ऐसी बेहतरीन 7-सीटर कार के बारे में बताने वाले हैं. जिसने मारुति की अर्टिगा को पानी पिला रखा है. इस कार को बीते कुछ महीनों में खूब खरीदा गया है तो चलिए फिर आपके लिए कितनी बेस्ट है ये कार और इसमें क्या कुछ खास मिलता है सब जान लेते हैं इस लेख में.

अर्टिगा के लिए मुश्किल बनी ये कार

जिस कार के बारे में हम आपसे बात कर रहे हैं वह है Kia Carens. इस कार की जून के महीने में 10,423 यूनिट्स बिकी थीं. जबकि मारुति अर्टिगा की सेल में 19 फीसदी गिरावट दर्ज की गई थी, पिछले साल जून में इसकी 8,422 युनिट्स ही सेल हुई थीं, इस हिसाब से आकलन लगाया जाए तो इसकी सेल में गिरावट हुई है. कहीं न कहीं किआ कैरेंस ने इसकी बिक्री पर असर डाला है क्युंकि सेम सेगमेंट ये कार भी फीचर्स के मामले में अर्टिगा की टक्कर पर आकर खड़ी होती है.

ये भी पढ़ें :  Car Parking Tips : अगर आप भी लंबे समय तक करना चाहते हैं कार पार्क तो इन बातों का रखें ख्याल, नहीं होगी कोई दिक्कत

किआ कैरेंस को पसंद कर रहे हैं लोग

Kia Carens बिक्री के मामले 18 वें पायदान पर रही है. पिछले महीने इसकी 8,047 युनिट्स की बिक्री की गई थी जबकि, पिछले साल इसकी 7,895 युनिट्स सेल की गई थी यानी इस साल भले कम लेकिन दो प्रतिशत की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है. इस कार की कीमत की बात करें तो इसे 10.42 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर खरीदा जा सकता है. वैसे तो इस सेगमेंट में हमेशा ही अर्टिगा रुतबा रहा है लेकिन पिछले साल लॉन्च हुई किआ कैरेंस कई मामले में प्रतिस्पर्धा बढ़ाती दिखती है. इस कार को अर्टिगा से ज्यादा की कीमत पर सेल किया जाता है लेकिन इसके बदले इसमें फीचर्स भी ज्यादा मिलते हैं. जो लोग थोड़े से ज्यादा पैसे खर्च करके बढ़िया और ज्यादा फीचर्स वाली गाड़ी खरीदना चाहते हैं उनके लिए किआ कैरेंस बढ़िया ऑप्शन साबित होती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version