Site icon Bloggistan

Tata Safari Fecelift: टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, जानें क्या होगा खास

Upcoming SUVs Tata Safari Facelift

Upcoming SUVs Tata Safari Facelift

टाटा मोटर्स (Tata Motors) लगातार अपने लाइनअप को अपडेट कर रही है. कंपनी ने हाल के दिनों में नेक्सॉन और नेक्सॉन ईवी के नए मॉडल को मार्केट में पेश किया है. जिसे जल्द ही लॉन्च किया जाएगा. दोनों अपडेट सब कॉन्पैक्ट SUV के लॉन्च होने के बाद कंपनी हैरियर और सफारी के फेससिलेटेड मॉडल को मार्केट में उतरने की तैयारी कर रही है. वहीं हाल ही में इन दोनों मिड साइज मॉडल के टेस्ट को कई बार देखा गया है. इसी बीच कंपनी की सफारी के एक प्रोटोटाइप को टेस्टिंग के दौरान पुणे में देखा गया था.

Tata Safari Facelift (google)

नए अलॉय व्हील के साथ होगी मार्केट में एंट्री

हाल ही में स्पॉट के बाद आगामी सफारी फेसलिफ्ट की कुछ जानकारियां सामने आ गई हैं. जिसके बाहरी डिजाइन और सिलुएट् में अधिक बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है. इसके मौजूदा मॉडल की तुलना में केवल कुछ मामूली स्टाइलिश अपडेट देखने को मिल सकते हैं. इसमें अपडेटेड लैंप सेटअप और नया रिफ्लेक्टर देखने को मिल सकता है. जो अब पिछले की बंपर के साथ जोड़ा गया है. इसी वजह से पीछे का बंपर थोड़ा नया डिजाइनिंग और आकर्षक लग रहा है. हालांकि इसके अलावा साइड प्रोफाइल में भी कुछ नए डिजाइन अपडेट किए गए हैं. वहीं पीछे की ओर स्पाई शॉट्स में हाई लाइट्स, रीप्रोफाइल फ्रंट बंपर और कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

ये भी पढ़े: मार्केट में तहलका मचाने आ गई Honda CB300F स्ट्रीट फाइटर बाइक, देखें कीमत और फीचर्स

कैसा होगा Tata Safari Fecelift का इंजन ?

आगामी सफारी फेसलिफ्ट में केवल 2.0 लीटर क्रायोटिक डीजल इंजन देखने को मिल सकता है. जो 168 बीएचपी का पावर और 350 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इसके अलावा 6 स्पीड मैनुअल या फिर 6 स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स हो सकता है. वहीं उम्मीद लगाए जा रहा है कि इसके बाद टाटा मोटर्स सफारी का पेट्रोल मॉडल भी लॉन्च करने वाली है कंपनी का ठीक तौर पर एक नया 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी तैयार कर रही है. जो सफारी और हैरियर में मिलने वाला है. इस इंजन को 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 7 स्पीड डीसीटी ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version