Site icon Bloggistan

जबरदस्त रेंज और कातिलाना लुक से मार्केट में बवाल मचाने आ रही Tata Punch EV, मिलेंगे कमाल के फीचर्स

Tata Punch

Tata Punch

Tata Punch EV : इन दिनों भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों की काफी डिमांड बढ़ गई है जिस वजह से नई कम्पनी से लेकर पुरानी कम्पनी तक ग्राहकों की डिमांड को पूरा करने की कोशिश में लगी है. इसी कड़ी में दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स अपनी एक और इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. बता दें, आने वाली ये कार जबरदस्त फीचर्स से लैस होगी. साथ ही इसमें पावरफुल बैटरी पैक देखने को मिलेगा.

Tata Punch EV

दरअसल! हम जिस इलेक्ट्रिक कार की बात कर रहे हैं उसका नाम Tata Punch EV है. इस कार में कंपनी पावरफुल बैटरी पैक का इस्तेमाल करेगी जो सिंगल चार्ज में करीब 350km की रेंज ऑफर करती है. वहीं, इसे 12 लाख रूपए की शुरुआती कीमत पर पेश किया जायेगा. ऐसे में चलिए आगामी टाटा पंच इलेक्ट्रिक की डिटेल जानते हैं.

Tata Punch EV : फीचर्स

इस 5 सीटर माइक्रो इलेक्ट्रिक एसयूवी में कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं. इसमें टचस्क्रीन सिस्टम, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और टच-आधारित क्लाइमेट कंट्रोल पैनल शामिल जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. इसके अलावा ये पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप और क्रूज़ कंट्रोल जैसे एडवांस फीचर्स से लैस होगी. वहीं, सेफ्टी लिए इसमें 6 एयर बैग, एबीएस के साथ EBD, रियर पार्किंग सेंसर और रियर व्यू कैमरा जैसे फीचर्स मौजूद होंगे.

ये भी पढ़ें : LHD Cars : भारतीय सड़कों पर लेफ्ट हैंड ड्राइव करना होता है कितना सही,जानें क्या कहता है नियम

बैटरी पैक

इसमें मिलने वाला बैटरी पैक की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें 24 किलोवॉट का मोटर दिया जा सकता है जो 74 बीएचपी की पॉवर जनरेट करता है. वहीं, रेंज की बात करें तो आपको बता दें इसे एक बार फुल चार्ज करने पर लगभग 300km की दूरी तक का सफर तय किया जा सकता है.

कीमत और मुकाबला

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसके कीमत से पर्दा नहीं उठाया है किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी इसे 12 लाख रुपए की कीमत पर पेश करेगी. वहीं, लॉन्च होने के बाद ये कार Citroen eC3, Tata Tiago EV जैसी कारों को टक्कर देगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version