Site icon Bloggistan

Tata Nexon: सबका दिल चुराने जल्द आ रही टाटा की धांसू SUV कार, नए मॉडल में एडवांस फीचर्स की होगी भरमार

Budget Sunroof Cars

Tata Nexon

Tata Nexon: वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स का भारतीय मार्केट में एक अलग ही रुतबा है. वर्तमान में इसके कई ऐसे मॉडल्स मार्केट के मौजूद हैं, जो ग्राहकों के दिलों पर सालों से राज करते आ रही है. जिसमें एक टाटा की लोकप्रिय कार Nexon भी शामिल है. ग्राहकों की डिमांड को देखते हुए कंपनी ने एक बार फिर से Tata Nexon को नए अवतार के सड़को पर उतारने का फैसला किया है.

Tata Nexon

हालंकि इसके लॉन्चिंग को लेकर अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है. कॉम्पैक्ट एसयूवी का नया मॉडल अगस्त 2023 तक सेल पर जाने की सूचना है. कंपनी का लक्ष्य हर महीने लगभग 15,000 यूनिट्स प्रोड्यूस करना है. कार निर्माता की रंजनगांव फेसिलिटी नए 2023 Tata Nexon फेसलिफ्ट के लिए प्रोडक्शन हब के रूप में काम करेगी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस नई मॉडल का डिजाइन मौजूदा टाटा कर्व एसयूवी कूप कॉन्सेप्ट से प्रेरित होगा, जिसका शोकेश 2023 ऑटो एक्सपो में किया गया था. फोटो को देखने के बाद यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि, कंपनी इसके फ्रंट में काफी कुछ बदलाव करेगी. जिसमें डायमंड शेप ग्रिल और हेडलैम्प्स को थोड़ा नीचे रखा गया है.साइड्स की बात करें तो SUV में अलॉय व्हील्स का एक नया सेट मिल सकता है. रियर सेक्शन में भी कुछ चेंजेस देखने को मिलेंगे. वहीं, यह नई अपडेटेड मॉडल कई एडवांस फीचर्स और पावरफुल इंजन के साथ आयेगी.

Tata Nexon: फीचर्स

Tata Nexon फेसलिफ्ट में एक नया 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिल सकता है, जैसा कि हमने अपडेटेड हैरियर और सफारी में देखा है. इसके अलावा इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बड़ा सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा और कूल्ड सीटें जैसे फीचर्स भी देखने को मिल सकता है. कयास लगाए जा रहे हैं कि सबकॉम्पैक्ट SUV को एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) सूट के साथ पेश किया जा सकता है.

कैसा है इसका इंजन

अगर बात करें इसके इंजन के बारे में तो, बता दें नई नेक्सॉन ADAS तकनीक पर बेस्ड होगी. टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट को नए 1.2L टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है, जो 125bhp की अधिकतम पावर और 225Nm का टार्क जनरेट करने में सक्षम है. वहीं, इसमें 1.5L डीजल इंजन भी ऑफर किया जा सकता है. यह कार ADAS मॉडल पर बेस्ड इस सेगमेंट की पहली कार होगी

इससे होगा मुकाबला

टाटा नेक्सन का मुकाबला महिंद्रा XUV300 से होता है. जिसमें एक 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर, पेट्रोल इंजन और एक 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर डीजल इंजन का विकल्प मिलता है. जिसे 6-स्पीड मैनुअल और एएमटी ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है.

ये भी पढ़ें: Hero Lectro: एक महीने की सैलरी में घर आयेगी हीरो की ये चमचमाती इलेक्ट्रिक साइकिल, रेंज में है सबकी बाप

Exit mobile version