Site icon Bloggistan

Tata Nexon CNG: मारुति ब्रेजा को धूल चटाने के लिए टाटा ने बिछाया जाल, जल्द ही कम कीमत में होगी लॉन्च, जानें फीचर्स

Tata Nexon CNG

Tata Nexon CNG

Tata Nexon CNG: मशहूर वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स इस वर्ष ऑटो इंडस्ट्री को कई नई नई सौगात देने वाली है. जिसकी पूरी तैयारी भी हो गई है. बता दे देशी कंपनी टाटा मोटर्स ने हाल ही में टाटा टिएगो और टिगोर को सीएनजी वेरिएंट में पेश किया था. जिसके बाद कंपनी इस साल अपनी दो पॉपुलर कार पंच और अल्ट्रोज के सीएनजी वेरिएंट के साथ अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार को नेक्सॉन को सीएनजी (Tata Nexon CNG) मॉडल में पेश करने वाली है.

Tata Nexon CNG

कई महीनों से इस कार के लॉन्चिंग की खबरें सामने आ रही थी. जिस वजह से ग्राहक भी इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. ऐसे में आइए जानते हैं इस सीएनजी मॉडल को कब तक भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया जायेगा. साथ ही इसमें मिलने वाले कमाल फीचर्स के बारे में गहराई से बातें करेंगे.

Tata Nexon CNG: लुक और फीचर्स

अपकमिंग टाटा नेक्सॉन सीएनजी के लुक और फीचर्स की बात करें, तो बता दे नेक्सॉन के पेट्रोल-डीजल वेरिएंट्स के मुकाबले सीएनजी मॉडल में जबरदात फीचर्स देखने को मिलेंगे. वहीं, इसकी लुक भी मौजूदा मॉडल की अपेक्षा बढ़िया होगी. दरअसल, बढ़ते पेट्रोल डीजल की कीमत को लेकर ज्यादातर ग्राहक इलेक्ट्रिक, सीएनजी मॉडल की तरफ अपना रुख कर रहे हैं. जिसको देखते हुए कंपनियां भी इन मॉडल्स पर ठीक तरीके से काम कर रही है और ग्राहकों के लिए एक से बढ़कर एक धांसू फीचर्स के साथ गाडियां उपलब्ध करा रही है.

नेक्सॉन सीएनजी में कैसा इंजन

अगर बात करें इस कार के इंजन के बारे में तो बता दे टाटा नेक्सॉन सीएनजी में 1.2 लीटर रिवॉर्टन टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है, जो कि आई-सीएनजी टेक्नॉलजी से लैस होगा. यह कार 73 की पावर और 95 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगी. नेक्सॉन सीएनजी में 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन देखने को मिल सकते हैं.

Tata Nexon CNG: कीमत

अगर बात करें, इस अपकमिंग सीएनजी कार के कीमत के बारे में, तो बता टाटा ने इस कार की कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है. हालंकि, अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी इसे 10 लाख रुपए के कीमत पर लॉन्च कर सकती है.

इस कार से होगा मुकाबला

काफी लंबे समय से ग्राहकों को टाटा के इस कार का इंतजार है, जिसे अब जल्द ही लॉन्च कर दिया जायेगा. बता दे यह कार मारुति सुजुकी ब्रेजा सीएनजी मॉडल को जोरदार टक्कर देगी.

ये भी पढ़ें : BMW G 310 RR vs TVS Apache RR 310 में आपके लिए कौन सी स्पोर्ट्स बाइक है बेहतर, पढ़ें पूरा कंपैरिजन

Exit mobile version