Site icon Bloggistan

26Kmpl की माइलेज वाली Tata की इस कार ने लूटी महफिल, सेफ्टी के मामले में है Maruti Suzuki Ignis की बाप

Tata Punch : वाहन बनाने वाली कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) देश के अब तक कई शानदार गाड़ियों को पेश कर चुकी है. जिसे मौजूदा समय में ग्राहकों से भरपूर प्यार मिल रहा है. अगर बात करें Tata Punch की! तो आपको बता दें, ये कार कम्पनी की सबसे अधिक बिकने वाली और सेफेस्ट गाड़ियों में से एक है. इसमें कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं. सबसे खास बात ये हैं कि इसकी कीमत आम आदमी के बजट में है.

इंजन और माइलेज

टाटा पंच (Tata Punch) में 1.2 लीटर, 3 सिलेंडर नेचुरली, एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 84बीएचपी की पावर और 113एनएम का टॉर्क पैदा करता है. कार के मोटर को 5 स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स और एएमटी यूनिट के साथ कनेक्ट किया गया है. बता दे यह कुल 36 वेरिएंट में आती है और 18.8 से लेकर 26.99 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है.

ये भी पढे़ : यहां से हजारों के डिस्काउंट पर खरीदें OKAYA Faast F2B स्कूटर, मिलेगा 4 साल की वारंटी भी

Tata Punch : कीमत

टाटा पंच की कीमत के बारे में बात करें तो आपको बता दें, इसकी कीमत 6.69 लाख से शुरू होती है जोकि 11.8 लाख रुपए तक जाती है. इस कर की सबसे खास बात यह है कि ये भारत की सबसे सुरक्षित कारों में से एक है. क्योंकि इसने ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में फाइव स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल किया है.

Maruti Suzuki Ignis को देती है जोरदार टक्कर

फीचर्स के तौर पर कार में 16 इंच का डायमंड कट व्हील्स, 7 इंच हरमन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो हेडलैंप, रेन सेंसिंग वाइपर, क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, एलईडी टेल लैंप्स, रिवर्स कैमरा और एलइडी डीआरएल आदि मिलते हैं. वहीं, सेफ्टी के मामले में ये Maruti Suzuki Ignis को जोरदार टक्कर देती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version