Site icon Bloggistan

Tata Motors: टाटा ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, 1 फरवरी से इन गाड़ियों के दाम में होगा इजाफा, जानें

Tata Motors

Tata Motors (File Photo)

Tata Motors: एक तरफ जहां वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) अपनी नई-नई गाडियों को पेश करने में जुटी है. वहीं, दूसरी तरफ टाटा ने गाड़ियों के दाम में इजाफा कर ग्राहकों को जोरदार झटका दिया है. जी हां! आपने बिलकुल सही सुना है. टाटा मोटर्स ने अपने कई मॉडल्स की कीमतों में बढ़ोतरी की है.ऐसे में अगर आप भी टाटा सफारी से लेकर नेक्सॉन या टिएगो जैसे पेट्रोल-डीजल इंजन कार खरीदने की सोच रहे हैं तो यह ख़बर आपके लिए बेहद ही जरूरी है.

बता दें कि टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने हाल ही में अपने पैसेंजर व्हीकल लाइनअप में सभी गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है. कंपनी से मिली जानकारी के अनुसार, टाटा मोटर्स अपने सभी ICE (पेट्रोल-डीजल) वेरिएंट की कीमत में बढ़ोतरी कर रही है. जिसे 1 फरवरी 2023 से लागू किया जायेगा.

Tata Motors (File Photo)

कंपनी का कहना है कि, गाड़ियों की मैन्युफैक्चरिंग में अधिक लागत आने से दामों में इजाफा किया जा रहा है. हालांकि कंपनी ने अभी तक यह जानकारी नहीं दी है कि किस मॉडल पर कितने दामों की बढ़ोतरी करने वाली है.

Tata Motors: 1.2% तक बढ़ीं गाड़ियों की कीमतें

टाटा मोटर्स का कहना है कि,सभी मॉडल्स की कीमत में तकरीबन 1.2% की बढ़ोतरी की जायेगी, जो कि अलग-अलग मॉडल और वेरिएंट्स के लिए अलग अलग होगी. बता दें कि कंपनी ने साल की शुरआती दिनों में ही ऑटो एक्सपो शो में अपनी कई मॉडल्स के जरिए धूम मचा दिया है.

वहीं व्हीकल सेल्स रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी की मशहूर एसयूवी Tata Nexon देश की चौथी सबसे ज्यादा बेची जाने वाली कार रही है, जिसमें कंपनी ने इस कार के कुल 12,053 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की है. कंपनी ने दिसंबर 2022 में 72,997 यूनिट्स की बिक्री की , तो वहीं 2021 में कंपनी ने 66,307 यूनिट्स की बिक्री की थी. कम्पनी ने इस साल घरेलू बिक्री में 10 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है.

ये भी पढ़ें: Mahindra XUV700: महिंद्रा ने अपनी इस SUV कार के दाम में की जोरदार बढ़ोतरी, जानें नई कीमतें

Exit mobile version