Site icon Bloggistan

Tata motors EV car launch: टाटा जल्द ही लॉन्च करने जा रहा है टॉप मॉडल्स की इलेक्ट्रिक कार, माईलेज में हैं जबरदस्त, जानें

Tata motors EV car launch: इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली टाटा मोटर्स देश की सबसे बड़ी कंपनी में से एक है. वर्तमान समय में सभी मोटर्स कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने में जुटी हुई हैं. आने वाले साल 2023 के लिए कंपनी 3 नए इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करना चाह रही है. इन तीनों में से, कंपनी ने पहले ही एक Tiago EV को पेश कर दिया है.

अब आप सोच रहें होंगे कि, कौन सी कार लॉन्च होने वाली है. तो आपको बता दें कि टाटा मोटर्स अपने मिड-साइज एसयूवी हैरियर और माइक्रो एसयूवी पंच के इलेक्ट्रिफाइड इटेरशन को भी लॉन्च करने के लिए तैयार है.

Tiago EV

कुछ महीनों पहले ही Tata Motors ने देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Tiago EV को लॉन्च कर दिया है. जिसे काफी पसंद भी किया गया. बुकिंग शुरू होने के पहले दिन ही टाटा मोटर्स की 10,000 बुकिंग की गई थी. कंपनी ने ग्राहकों के जबरदस्त रिस्पॉन्स से खुश होकर 8.49 लाख रुपए की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत को अगली 10,000 बुकिंग के लिए और बढ़ा दिया. कंपनी ने हाल ही में बताया कि उसने 20,000 से ज्यादा बुकिंग का आंकड़ा पार कर लिया है और इसकी डिलीवरी साल 2023 से शुरू हो जायेगी.


Punch EV

यह कार (Punch EV) टाटा की सबसे बेस्ट मॉडल में से एक है. इस कार को अगले साल लॉन्च किए जाने की संभावना है. टाटा ने पहले बताया था कि वो पंच के लिए किसी और इंजन ऑप्शन के बारे में सोच रही है. और ईवी उनमें से एक होने की सबसे ज्यादा संभावना है. इसका इलेक्ट्रिक ब्लू एक्सेंट स्टैन्डर्ड पंच एसयूवी से अलग होने की संभावना है. माना जा रहा है कि लॉन्च होने के बाद पंच ईवी की संभावित कीमत 10 से 14 लाख रुपये के बीच हो सकती है.

Harrier EV

इस वर्ष टाटा मोटर्स एक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक हैरियर को डेवलप कर रही है. रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2023 के मध्य में भारत में इसे घरलू बाजार में उतारा जाएगा. लेकिन अभी तक Harrier Electric की टेस्टिंग की कोई रिपोर्ट नहीं आई है. आने वाली ईवी हैरियर के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है.

यह भी पढ़ें: Safe Driving Tips: अगर आपको भी है जिंदगी से प्यार, तो ड्राइविंग सीखते वक्त रखें इन बातों का ख्याल

Exit mobile version