Site icon Bloggistan

महज ₹3,458 रुपए की EMI पर बेटी को गिफ्ट करें, Bajaj की चेतक ये इलेक्ट्रिक स्कूटर,पढ़ें डिटेल

Bajaj Chetak

Bajaj Chetak (google)

इंडियन मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड काफी तेज हो गई है. ऐसे बजाज ऑटो ने भी अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर बजाज चेतक (Bajaj Chetak) को लॉन्च किया था. जिसे मार्केट में काफी पसंद किया जा रहा है यही कारण है कि, बजाज इलेक्ट्रिक स्कूटर अब नई वेरिएंट के साथ मार्केट में एंट्री करने वाली है. जिसमें आपको पुराने मॉडल के अलावा कई सारे अपडेट देखने को मिल सकते हैं. तो आइए देखते हैं क्या कुछ बदलाव होने वाला है?

पहले और अब में क्या बदलाव ?

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी ने काफी बेहतर तरीके से डिजाइन किया है. हालांकि, यह 1980 के दशक के समय काफी प्रसिद्ध था. लेकिन अब के इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी में दो वेरिएंट में पेश किया है इसके अलावा सात रंगों, ब्लू, व्हाइट, रेड, पिंक, येलो और ब्लैक शामिल है. इसके अलावा इसमें एलईडी लाइट और टर्न सिग्नल भी दिए हुए हैं.

कमाल के फीचर्स से है लैस

कंपनी ने इस स्कूटर का 4 किलोवॉट की पिक पावर है. जो 16 एनएम का पिक डायरेक्ट जनरेट करता है. इसके अलावा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 3 किलो वॉट घंटे की बड़ी बैटरी के साथ जोड़ा गया है, जो IP67 वॉटर और ट्रस्ट फ्रूट सर्टिफिकेशन से लैस है. इसके कारण आपको यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रेंज देती है. बजाज की ये स्कूटर 5 घंटे में O से 100% तक चार्ज हो जाती है.

3,458 रुपए में लें जाएं घर

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आम ग्रह को के लिए खासकर पेश किया है. जो महंगी इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत के मुकाबले काफी सस्ती है. वहीं इसकी एक्स शोरूम कीमत 1.28 लाख रुपए है. जबकि इसकी टॉप वैरियंट की कीमत 1.45 लाख रुपए एक्स शोरूम है. हालांकि, इसे आप 26,300 रुपए की डाउन पेमेंट के साथ भी खरीद सकते हैं, लेकिन उसके लिए आपको 3,4580 रुपए 3 साल की मंथली में देनी होगी.

ये भी पढ़े: गाड़ी नहीं तूफान है Tata Nexon फेसलिफ्ट, देखें कीमत और खूबियां

Exit mobile version