Site icon Bloggistan

Simple One: मार्केट का पारा हाई करने जल्द आ रहा है नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, जबरदस्त रेंज के साथ लुक मचाएगा बवाल

Simple One EV

Simple One

Simple One : क्या आप भी किसी अच्छे स्कूटर की तलाश के हैं? अगर आपका जवाब हां में है तो अगले महीने आपको एक और बेहतर ऑप्शन मिलने जा रहा है. बेंगलुरु बेस्ड स्टार्ट-अप सिंपल एनर्जी (Simple Energy) अगले महीने बाजार में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर Simple One को लॉन्च करने वाली है. बता दें, इस स्कूटर को आधिकारिक तौर पर 23 मई को लॉन्च किया जाएगा. इसमें आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स देखने को मिलेंगे. साथ ही यह स्कूटर जबरदस्त रेंज भी ऑफर करने वाला है. चलिए इस स्कूटर के बारे में डिटेल से जानते हैं.

Simple One EV Scooter

Simple One : बैटरी पैक

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी इस स्कूटर पर पिछले 2 साल से काम कर रही है. इसे लगातार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जाता रहा, जिससे ग्राहकों के मन में इस स्कूटर को लेकर पहले से ही प्यार भरा हुआ है. इसमें मौजूद बैटरी पैक के बारे में बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 8.5kW वाली मोटर इस्तेमाल किया है जो कि, 72Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें 4.8kWh की क्षमता का लिथियम-ऑयन बैटरी पैक दिया गया है, जो कि सिंगल चार्ज में 236 किलोमीटर तक की दूरी तय करने में सक्षम है.

ये भी पढ़ें : Bullet-Pulsar को कीजिए बाय! कातिलाना लुक के साथ मार्केट में धमाल मचाने आ रही Hero Karizma XMR, जानें क्या होगा इसमें खास

4 रंगों में किया जायेगा लॉन्च

आने वाली इस स्कूटर में ब्रेकिंग सिस्टम के तौर पर कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम के साथ फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक मिलेगा. इसमें फ्लोरबोर्ड के साथ 30 लीटर की अंडरसीट स्टोरेज भी देखने को मिलेगा. इसे चार कलर ऑप्शन नम्मा रेड, ब्रेज़ेन ब्लैक, ग्रेस व्हाइट और एज़्योर ब्लू के साथ पेश किया जायेगा. जिसे आप अपने पसंद के हिसाब से खरीद सकते हैं.

Simple One : कितनी होगी इसकी कीमत

बाजार में आने के बाद इस स्कूटर का मुकाबला Ola S1 और Ather 450X जैसे गाड़ियों से होने वाला है, जो कि क्रमश: 181 किमी और 146 किमी तक की ड्राइविंग रेंज ऑफर करता है. वहीं यह देखना दिलचस्प होगा कि, कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की क्या कीमत तय करती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version