Site icon Bloggistan

Royal Enfield Hunter 350: Royal Enfield की इस बाइक पर भूखे शेर की तरह टूट पड़े लोग, धूआंधार हो रही है खरीददारी

Hunter 350

Hunter 350

Royal Enfield Hunter 350: Royal Enfield की कोई भी बाइक बाजार में लॉन्च के वक्त खूब चर्चा में रहती है और रहे भी क्यों न इस कंपनी ने इंडियन मार्केट में रुतबा ही ऐसा कायम किया है. बीते साल कंपनी ने एक बाइक को बाजार में पेश किया था. जिसने अब खरीददारी के मामले में रिकॉर्ड कायम कर दिया है. इस साल कंपनी की Royal Enfield Hunter 350 क्लासिक के बाद दूसरे नंबर पर सबसे अधिक सेल हुई है. दावा है इस साल कंपनी ने क्लासिक 350 की 24,466 यूनिट्स को सेल किया है जबकि पिछले साल लॉन्च हुई हंटर 350 दूसरे नंबर पर आकर खड़ी हो गई है तो चलिए आपको बताते हैं इसमें क्या कुछ खास मिलता है, जो लोग इसे इतना पसंद कर रहे हैं.

माइलेज के मामले में कैसी है हंटर 350

Royal Enfield Hunter 350

इंजन के मामले में देखें तो इस बाइक में भी वही इंजन मिलता है जो कि क्लासिक 350 और Meteor में दिया जाता है. यह इंजन 20.2 Ps की शक्ति और 27 NM टार्क प्रदान करने की क्षमता रखता है. ये बाइक औसतन 40.19 शहर में माइलेज, जबकि हाईवे पर बढ़कर ये माइलेज 35.97 किमी/लीटर का हो जाता है. बाइक 13 लीटर के बड़े प्यूल टैंक के साथ ऑफर की जाती है. ये सब चीज़े एक मुश्त होने के बाद भी नई नवेली हंटर 350 लोगों को खूब रास आ रही है.

फीचर के मामले में देखें कौन है बेहतर

image credit google

फीचर्स के मामले अगर आप इस बाइक को देखेंगे तो इसमें रेट्रो-स्टाइल सेमी एनालॉग क्लस्टर के साथ तैयार किया गया है. साथ में नेवीगेशन सिस्टम भी देखने को मिल जाता है. मिड-स्पेक और हाई एंड वेरिएंट में गियर पॉजीशन मिल जाता है. स्विच गियर पर रेट्रो और रोटरी स्विच ट्यूब ऑफर किया गया है. बता दें कि, इसके बेस वेरिएंट में बिना यूएसबी पोर्ट के साथ स्विचगियर की सुविधा दी गई है.

ये भी पढ़ें: Driving licence: अब चुटकियों में बनेगा DL और RC, आधार-पासपोर्ट की जगह ये डॉक्युमेंट भी करेंगे काम, जानें डिटेल

कीमत

कीमत के मामले में ये बाइक कंपनी की रॉयल एनफील्ड 350 और क्लासिक 350 से सस्ते दामों में आती है, इस बाइक को कंपनी के द्वारा तीन वेरिएंट में ऑफर किया जाता है. जिनमें ब्लैक और सिल्वर, डैपर में ग्रे और व्हाइट जबकि रिबेल में ब्लैक, ब्लू और ब्लू का कलर विकल्प उपलब्ध है. इसकी कीमत बेस वेरिएंट 1,49,000 से शुरू होकर 1,71,900 टॉप वेरिएंट के लिए जाती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version