Site icon Bloggistan

280Km की रेंज के साथ मार्केट में तहलका मचाने जल्द आ रहा Rivot NX – 100, जानें क्या होगा इसमें खास

Rivot NX – 100

Rivot NX 100

Rivot NX – 100 : बढ़ते पेट्रोल और डीजल की कीमतों के कारण इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. खासकर इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. ग्राहक आय दिन बढ़िया रेंज की स्कूटर्स की मांग कर रहे हैं. हालांकि अभी भी घरेलू बाजार में कुछ ही ऐसे कंपनी हैं जिसमें 200km + रेंज ऑफर किए जा रहे हैं. इसी बीच एक स्टार्टअप कंपनी Rivot Motors ने भारतीय बाजार में एक धांसू रेंज वाला स्कूटर पेश करने का फैसला किया है. बता दें, कंपनी इस स्कूटर को 280 Km की रेंज के साथ पेश करेगी. ऐसे में चलिए इसकी डिटेल जानते हैं..

दरअसल हम जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात कर रहे हैं उसका नाम Rivot NX – 100 होने वाला है. कंपनी इसमें शानदार फीचर्स उपलब्ध कराने के साथ साथ पावरफुल बैटरी पैक का भी इस्तेमाल करेगी. इतना ही नहीं इस ईवी में धांसू रेंज भी ऑफर किए जायेंगे. वहीं, लॉन्च होने के बाद ये सिंपल वन स्कूटर को टक्कर देगा.

मिलेगा 90kmph का टॉप स्पीड

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस नई अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4000w की मिड ड्राइव मोड का इस्तेमाल किया जाएगा. साथ ही इसमें लिथियम आयन बैटरी देखने को मिलेगा.वहीं, ये 90 किलो मीटर प्रति घंटे का टॉप स्पीड ऑफर करेगा. जबकि इसके बैटरी को चार्ज करने में करीब 4 से 5 घंटे का समय लगेगा. हालांकि, फिलहाल इसको लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है.

ये भी पढे़ : ₹6 हजार से भी कम कीमत पर घर ले जाएं Yamaha Aerox 155, जानें फीचर्स और पावरट्रेन

कई खूबियों से लैस होगा Rivot NX – 100

बात करें इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी इसमें कई एडवांस फीचर्स का इस्तेमाल करेगी. इसमें 4G कनेक्टिविटी, वाईफाई, जीपीएस, नेविगेशन, मोबाइल एप्लीकेशन, डिजिटल डैशबोर्ड,पोर्टेबल बैटरी, डीआरएल के साथ हेडलाइट्स, बैटरी सूचक, प्रोजेक्टर हेडलैम्प, डिजिटल स्पीडोमीटर जैसी सुविधाएं दी गई है. इतना ही नहीं इसमें डिक्की के पास एक स्मार्ट सेंसर भी लगाया गया है, जिसे टच करने पर ऑटोमैटिक डिक्की ओपन हो जायेगी.

कीमत और लॉन्चिंग

Rivot NX 100

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है. किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे सिंपल वन स्कूटर से अधिक कीमत पर पेश किया जाएगा. वर्तमान में Simple One EV की कीमत 1.5 लाख रुपए है. वहीं, लॉन्चिंग की बात करें तो आपको बता दें, इसे इसी साल लॉन्च किया जा सकता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version