Site icon Bloggistan

River Indie Electric Scooter: 120KM रेंज के साथ धमाल मचा रही है ये इलेक्ट्रिक scoiter, फीचर्स के साथ कीमत भी मचा रहा खलबली

River Indie

River Indie (Image-River)

River Indie Electric Scooter: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक सेगमेंट में कई इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूद है, जो मार्केट में बावल मचा रही है. इसी कड़ी में आज हम आपको ऐसे इलेक्ट्रिक शानदार स्कूटर के बारे में बताएंगे, जिसे हाल ही में लॉन्च किया गया है. जी हां! दरअसल हम जिस गाड़ी की बात कर रहे हैं उसका नाम River Indie Electric Scooter है. कम्पनी ने इसे बेहतरीन फीचर्स और कातिलाना लुक के साथ पेश किया है. इतना ही नहीं, कंपनी इसमें धांसू रेंज भी ऑफर की जा रही है. वहीं, यह स्कूटर अच्छे अच्छे को टक्कर देने में सक्षम है. वहीं, इसकी कीमत मार्केट में खलबली मचा रही है.

River Indie (Image-River)

River Indie Electric Scooter : बैटरी और रेंज

अगर बात करें इसके बैटरी के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी ने इसे 4 kWh क्षमता वाले बैटरी पैक के साथ 6.7 kW पावर वाली इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया है. जिसे एक बार चार्ज करने पर 120KM का सफर तय किया जा सकता है. इसे 5 घंटे में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है.

River Indie Electric Scooter : डिजाइन और कीमत

बात करें इसके डिजाइन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, स्कूटर में सामने की तरफ ट्विन पॉड हैडलैम्प और डीआरल क्लस्टर के साथ एलईडी लाइट दी गई है. साथ ही इसके साइड में पैनियर माउंट और बैग हुक भी दिया गया है, जो आसानी से किसी झोला को टांगने की सुविधा देती है. यह स्कूटर 11 इंच की पहिये पर चलता है, जो कि भारत में अब तक लॉन्च हुए स्कूटर्स में सबसे बड़ा है.

ये भी पढ़ें: देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार MG Comet EV ने दी दस्तक, धांसू लुक और फीचर्स देख Tata Tiago रह गई दंग

स्कूटर में सामने की तरफ एक मेटल क्रैश गार्ड दिया गया है, जो गाड़ी को प्रोटेक्ट करता है. समान रखने के लिए इसमें 43 लीटर अंडर-सीट बूट स्पेस दिया गया है. वहीं, बात करें इसके कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी ने इस स्कूटर की कीमत 1.25 लाख रुपए तय किया है.

कैसा है इसका फीचर्स

अगर बात करें इसके फीचर्स की तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, रीवर इंडी के इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के फ्रंट व्हील में 240 मिमी डिस्क ब्रेक दिया गया है, जबकि पीछे वाले व्हील में 200 मिमी डिस्क देखने को मिलता है. वहीं, सस्पेंशन ड्यूटी के लिए स्कूटर के फ्रंट में टेलीस्कोपिक और रियर में ट्विन हाइड्रॉलिक सिस्टम दिया गया है, जो इसे और भी आकर्षक बनाती है. वहीं, ग्राहकों तक उसकी डिलीवरी अगस्त से शुरू कर दी जायेगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version