ऑटोRange rover sport SV: लैंड रोवर ने मार्केट में...

Range rover sport SV: लैंड रोवर ने मार्केट में उतारी अपनी सबसे शक्तिशाली कार, हाइब्रिड तकनीक से है लैस, पढ़ें डिटेल

-

होमऑटोRange rover sport SV: लैंड रोवर ने मार्केट में उतारी अपनी सबसे शक्तिशाली कार, हाइब्रिड तकनीक से है लैस, पढ़ें डिटेल

Range rover sport SV: लैंड रोवर ने मार्केट में उतारी अपनी सबसे शक्तिशाली कार, हाइब्रिड तकनीक से है लैस, पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Range rover sport SV: ब्रिटिश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी लैंड रोवर प्रीमियम रेंज की कार के बनाने के लिए पूरी दुनिया में जानी जाती है. हाल ही में कंपनी के द्वारा अपनी चर्चित कार Range rover sport SV को नए लुक के साथ मार्केट में पेश किया गया है. पहले ये गाड़ी Range rover sport SVR के नाम से अपना सिक्का चलाती थी लेकिन अब इसके नाम में एक अक्षर कम करके कंपनी ने कई कमाल के फीचर्स को बढ़ा दिया है चलिए इस कार के बारे में आपको जानकारी दे देते हैं.

Range rover sport SV का नया अवतार

Range rover sport SV
image source-google

Range rover sport SV को हाइब्रिड तकनीक से लैस किया गया है. कंपनी ने इसमें 4.4 लीटर ट्विन टर्बोचार्ड वी8 इंजन को जोड़ा है. जिसको 5.0 लीटर वी8 इंजन के तौर पर जोड़ा गया है. गाड़ी में मौजूद इंजन 626एचपी की पीक शक्ति के साथ 800 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा. इससे समझा जा सकता है कंपनी ने संशोधित कार में 59 एचपी और 100 एनएम की अतिरिक्त शक्ति प्रदान की है. ये कार 8-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ी गई है. कंपनी का दावा है इस लाइन-अप में उसकी यह सबसे शक्तिशाली कार है जो महज 3.6 सेकंड में ही 0 से 96 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है. एक घंटे में ये गाडी 290 किमी तक दौड़ सकती है.

ये भी पढ़ें : Yadea F200: Yadea और Porsche की जुगलबंदी ने तैयार किया गजब इलेक्ट्रिक स्कूटर, फीचर्स में नहीं है कोई मुकाबला, पढ़ें डिटेल

इसलिए खास है Range rover sport SV

Range rover sport SV
image source-google

ब्रिटिश मोटर कार निर्माता का कहना है कि इस गाड़ी के साथ ग्राहकों दुनिया के पहले 23 इंच के कार्बन फाइबर टायरों का विकल्प दिया जाएगा. Range rover sport SV कार्बन सिरेमिक ब्रेम्बो ब्रेक तकनीक के साथ आती है. बता दें इसमें वाईब्रेटिंग सीट पेश की जाती हैं. कुल मिलाकर कहा जा सकता है कंपनी की यह गाड़ी मार्केट में धूआं तो लाएगी लेकिन देखने वाली बात होगी ये शक्तिशाली गाड़ी भारतीय मार्केट में कब दस्तक देती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you