Site icon Bloggistan

250KM की रेंज और कातिलाना लुक से Revolt RV 400 की खटिया खड़ी करने आई Ola Cruiser, जानें कीमत

Ola Cruiser Electric Bike

Ola Cruiser Electric Bike

Ola Cruiser : भारतीय मार्केट में बढ़ते इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की डिमांड ने सभी टू व्हीलर कंपनी को हाई रेंज इलेक्ट्रिक बाइक को बनाने पर मजबूर कर दिया है. अब इस लाइनअप में ओला ने भी अपना हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक Ola Cruiser Electric Bike को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. कंपनी अपने इस बाइक में 250 किलोमीटर से अधिक का रेंज उपल्ब्ध कराएगी. इसके साथ ही इस बाइक में एक से बढ़कर एक शानदार फीचर्स उपलब्ध कराए जाएंगे. तो चलिए बिना देर किए इस बाइक के बार में जानते हैं.

Ducati Diavel से इंस्पायर्ड है Ola Cruiser

आपको बता दे, ओला क्रूजर का लुक मौजूदा Ducati Diavel से मिलता जुलता है.यानी कंपनी के इस बाइक का डिजाइन Diavel से इंस्पायर्ड है. वहीं, बात करें इस क्रूजर बाइक की कीमत के बारे में तो आपको बता दें, इसे 2.7 लाख रुपए तक की कीमत पर लॉन्च किया जायेगा. वहीं, भारत के इसकी लॉन्चिंग अगले साल 2024 तक होगी. हालांकि इसको लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कहा जा रहा है कि कंपनी फिलहाल अपने चार इलेक्ट्रिक बाइक पर काम कर रही है जिसे Ola Cruiser के लॉन्चिंग के बाद लॉन्च करेगी.

देगी 250km से अधिक का रेंज

बात करें ओला क्रूजर में मिलने वाले बैटरी आप की तो आपको बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसके पावर ट्रेन का खुलासा नहीं किया है. किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि ये इलेक्ट्रिक बाइक सिंगल चार्ज में करीब 250 किलोमीटर से अधिक का माइलेज देगी और यह इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट में सबसे फास्टेस्ट टॉप स्पीड मिलने वाली बाइक भी होगी. जी हां! आपको बता दें ओला की ये बाइक 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है.

ये भी पढे़ : मार्केट में हुरदंग मचाने आ रही Tata Harrier Facelift, टीज़र हुआ जारी; इस दिन से शुरू होगी बुकिंग

इन खूबियों से होगी लैस

बात करें इसमें मिलने वाले फीचर्स की तो आपको बता दे कंपनी इसमें 8 इंच की टीएफटी डिस्पले, मोबाइल एप कनेक्टिविटी, कॉल – एसएमएस अलर्ट, म्यूजिक प्लेयर स्पीकर, जीपीएस सिस्टम, टेल लाइट, एलइडी लाइट, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, डिस्क ब्रेक, फास्ट चार्जिंग की सुविधा आदि उपलब्ध कराएगी.

Revolt RV 400 को धूल चटाएगी ये

भारतीय मार्केट में यह बाइक Revolt RV 400 को का खटिया खड़ी करेगी. इस बाइक में 3.24 kWh के का बैट्री पैक दिया गया है जो सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर का रेंज ऑफर करती हैं. इस बाइक की टॉप स्पीड 150 किलोमीटर प्रति घंटे हैं और इसकी कीमत 1.55 लाख रुपए हैं.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version