Site icon Bloggistan

Ola and Vodafone: अमेजन,ट्विटर और मेटा के बाद अब ये कंपनियां भी अपने कर्मचारी को दिखा रही हैं बाहर का रास्ता,जानें क्यों

Ola and Vodaphone Employee will be Hit(Source-Google)

Ola and Vodaphone Employee will be Hit(Source-Google)

Ola and Vodafone Update: नए साल की शुरुआत होते ही एक बार फिर से कर्मचारी को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखाने का आगाज हो गया है. जिससे कर्मचारियों के बीच एक बार फिर से डर का माहौल बनता दिखाई दे रहा है. पिछले साल Twitter, Meta और Amazon जैसी बड़ी कंपनियों ने छंटनी कर हजारों कर्मचारियों को कंपनी से निकाल दिया था.

अब नया साल शुरू होते ही बेंगलुरु स्थित कैब कंपनी Ola Cabs और टेलीकॉम कंपनी Vodafone ने भी अपने कई करचारियों को नौकरी से हटाने का फैसला कर लिया है. यह खबर ओला और वोडाफोन में काम कर रहे कर्मचारियों के लिए बहुत बुरा है.

ओला लेऑफ न्यूज (Ola Layoff News)

Inc 42 के रिपोर्ट में अनुसार, ओला ने लगभग 200 से अधिक कर्मचारियों को फायर करने का फैसला किया है.ओला के तरफ से इस फैसले से कर्मचारियों पर कितना असर पड़ेगा इसकी पुष्टि नहीं की गई हैं. मिली जानकारी के अनुसार जिन लोगो को कंपनी से निकाला गया है उनमें Ola Cabs, कंपनी की फाइनेंशियल सर्विसेज (Ola Finanical Services) और ओला इलेक्ट्रिक के कर्मचारी शामिल हैं.

ओला का कहना है कि, यह छंटनी रीस्ट्रक्चरिंग एक्सरसाइज के तहत की गई है. छंटनी का असर नई हायरिंग पर नहीं पड़ेगा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी के प्रवक्ता का कहना है कि एफिशिएंसी को बढ़ाने के लिए कंपनी समय-समय पर टीम में बड़े बदलाव करती रहती है.

वोडाफोन लेऑफ न्यूज (Vodafone Layoff News)

फाइनेंशियल टाइम्स से मिली जानकारी के अनुसार, Vodafone Group Plc लागत में कमी लाने के लिए सैकड़ों कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की योजना बना रहा है. रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने मार्केट में अपनी कमजोर होती पकड़ को देखते हुए लागत को कम करने के लिए 1 बिलियन यूरो (लगभग 1.08 डॉलर बिलियन) बचाने की घोषणा की थी.

याद दिला दें कि इस हफ्ते के शुरुआत में 9 जनवरी को, ब्रिटिश टेलीकॉम ग्रुप वोडाफोन ने जानकारी देते हुए कहा था कि कंपनी ने अपने हंगरी के कारोबार को स्थानीय आईटी कंपनी 4iG और हंगेरियन राज्य को बेचने पर सहमति जताई थी. इस डील से कंपनी को कुल 1.7 बिलियन यूरो (1.82 बिलियन डॉलर) का कैश मिलेगा.

ये भी पढ़ें: Auto Expo 2023: 30 साल बाद लौटा दादा के जमाने वाला यह स्कूटर, 22 पैसे में करेगा एक किलोमीटर का सफर

Exit mobile version