Site icon Bloggistan

Okaya Faast F3: अब ओला, हीरो की उड़ेगी नींद, मार्केट में धमाल मचाने आई ये नई इलेक्ट्रिक स्कूटर, देगी 125 Km की रेंज

Okaya Fast F3 Electric Scooter

Okaya Fast F3 Electric Scooter

Okaya Faast F3 EV Launch: हाल के समय में भारतीय ऑटो बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड में काफी तेजी आई है. जिसको देखते हुए सभी वाहन निर्माता कंपनी नई नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश कर रही है, जो एक से बढ़कर एक दमदार फीचर्स से लैस है. इसी लाइनअप में वाहन बनाने वाली कंपनी Okaya EV ने अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर ओकाया फास्ट एफ3 (Okaya Faast F3) को लांच कर दिया है.

Okaya Faast F3 (Google)

कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मॉडर्न टेक्नोलॉजी के आधार पर तैयार किया है. बता दे कि, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी आर्कषक लुक के साथ साथ धांसू माइलेज भी ऑफर कर रही है. खास बात यह है कि, इस स्कूटर में लगी बैटरी पैक पर पानी और धूल का कोई प्रभाव नहीं पड़ता है. ऐसे में आज हम अपनी इस लेख में आपको इस स्कूटर के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत के बारे में डिटेल में बताएंगे.

Okaya Fast F3 का बैटरी पैक

कंपनी की इलेक्ट्रिक स्कूटर ओकाया फास्ट एफ3 (Okaya Fast F3) LFP टेक्नोलॉजी पर बेस्ड है, जिसमें 3.53 kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है. कंपनी ने इसके बैटरी को वारटप्रूफ और डस्टप्रूफ बनाया है. इसके साथ ही इसके बैटरी पैक को इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि यह अत्यधिक गर्म और अत्यधिक ठंडे मौसम में भी ऑटोमैटिक नॉर्मल तरीके से काम करेगी.

इस स्कूटर की (Okaya Fast F3 )रेंज और टॉप स्पीड

कंपनी ने इस नई इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.53 kWh बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है जिसे 0 से 80 फीसदी चार्ज होने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है. वही अगर इस स्कूटर की रेंज की बात करे तो, यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 125 km का रेंज देगी, साथ ही यह EV 70 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड देने में सक्षम है. खास बात यह है कि कंपनी इस इलैक्ट्रिक स्कूटर पर 3 साल की वारंटी भी ऑफर कर रही है.

Okaya Fast F3 : फीचर्स और कीमत

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, एलईडी हेड लाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप, रिवर्स मोड, पार्किंग मोड के साथ ही कई अन्य फीचर्स उपलब्ध कराती है. ग्राहक इस नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को 6 कलर ऑप्शन्स क्रमशः मैटेलिक ब्लैक, मैटेलिक सायन, मैट ग्रीन, मैटेलिक ग्रे, मैटेलिक सिल्वर और मैटेलिक व्हाइट कलर में खरीद सकते हैं. वही बात इसके कीमत की करे तो कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती कीमत 99,999 (एक्स शोरूम) रुपये रखी है.

ये भी पढ़ें : Hyundai Verna: हुंडई के इस कार की ताबड़तोड़ बुकिंग ने मचाया धमाल,खासियत जान आपका भी बन जायेगा मूड

Exit mobile version