ऑटोKTM 250 Adventure के नए वेरिएंट ने युवाओं के...

KTM 250 Adventure के नए वेरिएंट ने युवाओं के दिलों में मचा दी सनसनी, खरीदने के लिए हो रहे हैं उतावले

-

होमऑटोKTM 250 Adventure के नए वेरिएंट ने युवाओं के दिलों में मचा दी सनसनी, खरीदने के लिए हो रहे हैं उतावले

KTM 250 Adventure के नए वेरिएंट ने युवाओं के दिलों में मचा दी सनसनी, खरीदने के लिए हो रहे हैं उतावले

Published Date :

Follow Us On :

KTM 250 Adventure: आस्ट्रेलियाई वाहन निर्माता कंपनी केटीएम के द्वारा बीते दिनों एक नई एडवेंचर बाइक को मार्केट में पेश किया था. कंपनी ने ये बाइक अपडेटेड अवतार में लॉन्च की थी. बाइक में नए फीचर्स के तौर पर OBD2 की सुविधा जोड़ी गई है. बता दें केटीएम का स्वामित्व पियर मोबिलिटी एजी के साथ ही भारतीय दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो के पास है. इस लेख के जरिए हम आपको इस बाइक के फीचर्स और कीमत से अवगत कराने वाले हैं तो चलिए फिर जान लेते हैं बाइक की डिटेल में जानकारी.

KTM 250 Adventure इंजन

KTM 250 Adventure
KTM 250 Adventure

कंपनी के द्वारा इस बाइक में 248.76 सीसी का इंजन ऑफर किया गया है जो 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जुड़ा हुआ है. ये सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल इंजन DOHC की शक्ति के साथ में आता है. बाइक को लंबे सफर के शौकीनों के लिए खासतौर पर डिजाइन किया गया है. बाइक में 14.5 लीटर फ्यूल टैंक दिया जाता है. इसे फुल करवाने के बाद आप 400 किमी तक की दूरी तय कर सकते है. केटीएम की अवतारित बाइक में विंडशील्ड की पॉजिशन में बदलाव देखने को मिला है.बाइक का इंजन 35 किमी/प्रति लीटर के हिसाब से माइलेज देने में सक्षम है.

फीचर्स: KTM 250 Adventure

इस बाइक के फीचर्स की बात करें तो इसमें एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डुअल-चैनल एबीएस, अलॉय व्हील, डिस्क ब्रेक, सेल्फ स्टार्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसमें स्लिपर क्लच और 12 वी सॉकेट की सुविधा दी गई है. जो राइडर का कुछ हद तक अनुभव बेहतर करेगी. इस बाइक का मुकाबल मार्केट में पहले मौजूद सुजुकी वी-स्टॉर्म एसएक्स और रॉयल एनफील्ड हिमालयन से होने वाला है.

ये भी पढ़ें- Honda elevate के लुक से उठ गया पर्दा, लॉन्च होते ही मार्केट में उठा देगी गर्दा, बुकिंग राशि सिर्फ इतनी

कीमत: KTM 250 Adventure

बाइक को कंपनी की तरफ से दो कलर ऑप्शंस के साथ मार्केट में उतारा गया है. बाइक की कीमत एक्श शोरूम 2,46,651 रुपये रखी गई है जो अलग-अलग डीलरशिप्श पर ऊपर-नीचे हो सकते हैं.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you