Site icon Bloggistan

350Km की धांसू रेंज के साथ मार्केट में जलवा दिखाने आ रही नई Tata Nano Electric Car, जानें फीचर्स

Tata Nano Electric Car

Tata Nano Electric

Tata Nano Electric Car : कुछ साल पहले दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स से मिडिल क्लास लोगों के लिए अपनी सबसे सस्ती कार को भारत में पेश किया था. इस कार ने लॉन्चिंग के साथ ही ग्राहकों के दिलों पर जमकर राज किया, किंतु कुछ साल बाद इसका प्रोडक्शन बंद दिया गया है. अब एक बार फिर से कंपनी इस कार को इलेक्ट्रिक वर्जन में पेश करने की तैयारी में जुटी हुई है. जी हां दरअसल हम जिस इलेक्ट्रिक कार के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम Tata Nano Ev है. ऐसे में अगर आप भी इस कार को खरीदने की दिली इच्छा रखते हैं तो सबसे पहले आपको इसके बारे में अच्छी तरह जानना चाहिए.

Tata Nano Electric

Tata Nano Electric Car : पावरट्रेन

बात करें टाटा नैनो में मिलने वाले बैटरी के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी इसमें 72V 3- phase AC Induction मोटर का इस्तेमाल करेगी, जो 23 hp का पावर और 85Nm का टॉर्क जनरेट करता है. वहीं, इस इलेक्ट्रिक कार में आपको 28.0 kWh के बैटरी की सपोर्ट भी देखने को मिलेगा. बता दें, यह कार सिंगल चार्ज में 350 किलोमीटर तक का सफर तय करेगी. वहीं, इसकी टॉप स्पीड 110 kmph है.

ये भी पढ़ें : Offer: धमाकेदार ऑफर! स्लो चार्जिंग से हो गए हैं परेशान, तो मिल गया परफ़ेट सॉल्यूशन, कंपनी फास्ट चार्जर पर दे रही भारी डिस्काउंट

Tata Nano Electric Car : फीचर्स

लीक जानकारी के मुताबिक, इस कार में पहले की अपेक्षा अधिक फीचर्स देखने को मिलेंगे. इसमें टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, डुअल फ्एयरबैग, रियर व्यू कैमरा, और पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे. साथ ही इसमें वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग, स्टीयरिंग एडजस्टमेंट (रेक), स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स और एयर कंडीशनर भी मौजूद होगा.

कितनी होगी इसकी कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी इस कार को 5 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर पेश करेगी. वहीं, इसके टॉप मॉडल की कीमत 8 लाख रुपए होगी. बता दें, इस कार को दो वेरिएंट में पेश किया जायेगा. ऐसे में यह कार आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version