Site icon Bloggistan

बाजार में आ गई नई SUV, अब Hyundai creta का क्या होगा? जानें पूरी डिटेल

Renault Duster: बाजार में बिग व्हीलबेस के साथ आने वाली एसयूवी गाड़ियों का अलग ही क्रेज है। इसी सेगमेंट में रेनॉल्ट अपनी धांसू एसयूवी डस्टर को नए रंग रूप में रीलॉन्च कर रहा है। New Renault Duster में नई लाइट, फ्रंट बंपर और लाइट दी गई है। यह कार इस बार पहले से अधिक लग्जरी फीचर्स और एडवांस सेफ्टी फीचर्स के साथ मार्केट में उतारी जा रही है। बाजार में इसका मुकाबला Hyundai creta से होगा।

नया नाम Dacia Duster

जानकारी के अनुसार नई Renault Duster से 29 नवंबर को पोर्चुगल में पर्दा उठेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वहां इसका नाम Dacia Duster रखा गया है। यह पांच सीटर एसयूवी कार बेहद स्टाइलिश लुक के साथ पेश की जा रही है। पहली ग्लोबल मार्केट के बाद इसे इंडिया में लॉन्च करने की योजना है।

ये भी पढ़ें: कौड़ियों की भाव में करें Hero Splendor Plus Xtec की खरीददारी, देती है ज्यादा माइलेज, जानें फीचर्स

इस बार कार में Y शेप की लाइटें

इस बार इस कार को हाईब्रिड बनाया गया है। कार में इलेक्ट्रिक मोटर मिलेगी, जो सड़क पर दौड़ते हुए इस कार को एडिशन पावर देगी। नई Renault Duster के फ्रंट बंपर और ग्रिल को पहले से अधिक मस्कुलर और एग्रेसिव बनाया गया है। इस नई एसयूवी में वाई शेप की लाइटें मिलेंगी। नई कार में हेडलाइट को बड़ा किया गया है। वहीं, इंटीरियर में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को जोड़ा गया है।

कार में एडवांस सेफ्टी फीचर्स

New Renault Duster को इंडिया में कब लॉन्च किया जाएगा कंपनी ने इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी शेयर नहीं की है। यह कार अनुमान है कि ग्लोबल मार्केट में पूरी तरह लॉन्च होने के बाद साल 2025 मे यह इंडिया में चलाने के लिए मिलेगी। कार में एडवांस सेफ्टी फीचर्स जैसे एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम, रियर कैमरा, हिल होल्ड असिस्ट आदि मिलेंगे।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version