Site icon Bloggistan

Hyundai i20 facelift: मारुति बलेनो को धूल चटाने आ रही नई हुंडई i20, जानें कब होगी लॉन्च

Hyundai i20 facelift

Hyundai i20 facelift (google)

इंडियन कार मार्केट में एसयूवी के बाद अब प्रीमियम हैचबैक कर की डिमांड काफी तेज हो गई है. इसी बीच हुंडई एक्सटर (Hyundai Exter) मार्केट में अपनी एक नई प्रीमियम हैचबैक i20 के नए मॉडल का टीजर जारी कर दिया है. टीचर का यह वीडियो ब्रांड के ऑफीशियली सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हैंडल से रिलीज किया गया है. अनुमान लगाया जा रहा है कि हुंडई का i20 मॉडल फेसलिफ्ट वर्जन में आने वाला है. तो आईए देखते हैं कि इस कर में क्या कुछ खास देखने को मिलने वाला है ?

Hyundai i20 facelift के इंजन और फीचर्स

इस कर को कंपनी ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ पेश करने वाली है. जिसे अपकमिंग कर Asta वेरिएंट के तौर पर मार्केट में उतरने की तैयारी हो रही है. हालांकि इस नाम की जानकारी जारी हुए टीचर में दिख रहे नाम को लेकर अंदाजा लगाया जा रहा है. और तो और अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले कुछ दिनों में इस कंपनी लॉन्च कर सकती है. इस फेसलिफ्ट कर में एक बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटामेंट सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल जो डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और कुछ कंट्रोल जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं.

ये भी पढ़े: 6 सितंबर को बवाल मचाने आ रही MG Astor का Black Edition, जानें कीमत और खासियत

हुंडई i20 फेसलिफ्ट के फीचर्स

वहीं अगर पावर की बात की जाए तो हुंडई i20 के इस नए मॉडल को कंपनी 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन से जोड़ सकती है. इसके अलावा 1.0 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन से भी लैस हो सकती है, ट्रांसमिशन के लिए 5 स्पीड मैनुअल के अलावा DCT और CVT ऑप्शन भी देखने को मिल सकते हैं. इसके अलावा मार्केट में पहले से मौजूद टोयोटा ग्लैंजा और मारुति सुजुकी बलेनो जैसी गाड़ियों से मुकाबला हो सकता है.

Hyundai i20 facelift के लाइटिंग और डिजाइन

कंपनी की अपकमिंग प्रीमियम हैचबैक कर में एलइडी हेडलैंप और एक सिरे पर इंटीग्रेटेड एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट देखने को मिल सकता है. इसके अलावा इस कार में कंट्रास्ट कलर का फ्रंट स्लिप्टर और 3D ब्रांड लोगो भी देखने को मिल सकता है. हालांकि यह कार मार्केट में पहले से मौजूद i20 की तुलना में अधिक आकर्षित लग रही है. वहीं अगर डिजाइन की बात की जाए तो इसमें डुएल टोन अलॉय व्हील और पीछे एक नए रियर डिफ्यूजर के अलावा डंपर में भी हल्का बदलाव देखने को मिल सकता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version