Site icon Bloggistan

जल्द ही मार्केट में नई क्रूजर बाइक TVS Zeppelin की होगी एंट्री, कोमाकी रेंजर से होगा मुकाबला

TVS Zeppelin

TVS Zeppelin

TVS Zeppelin : हाल ही में टीवीएस ने अपने ग्राहकों के लिए रोनिन नाम से एक धांसू बाइक को पेश किया था, जो धाकड़ लुक और दमदार फीचर्स से लबालब भरी थी. जिसके बाद एक बार फिर से कंपनी अपने ग्राहकों के लिए नई बाइक लाने के फिराक में है. बता दे इस धांसू बाइक का नाम टीवीएस जैपलिन (TVS Zeppelin) है. जिसका इंतजार पिछले 5 साल से किया जा रहा है. अनुमान लगाया जा रहा है कि इस वर्ष इस बाइक को पेश कर दिया जायेगा. आपकी जानकारी के लिए बता दे सबसे पहले साल 2018 ऑटो एक्सपो में जैपलिन आर के कॉन्सेप्ट मॉडल को पेश किया गया था. जिसके बाद से ही ग्राहक इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

TVS Zeppelin

कैसा होगा इसका लुक

अगर बात करें इस अपकमिंग बाइक के लुक के बारे में तो बता दे , यह बाइक लुक और फीचर्स के मामले में महंगे महंगे बाइक को टक्कर देगी. साथ ही इसे एडवांस टेक्नोलॉजी पर बनाया जायेगा. वही कंपनी का कहना है कि इसे भी ग्राहकों से खूब प्यार मिलेगा. ऐसे में देखना यह है कि यह अपकमिंग बाइक अन्य बाइक की तरह अपना कमाल दिखा पाती है या नहीं.

TVS Zeppelin : फीचर्स

क्रूजर सेगमेंट की इस मोटरसाइकल में एलईडी हेडलैंप, फ्लैट ट्रैक स्टाइल हैंडलबार, स्प्लिट सीट, 17 इंच की फ्रंट और 15 इंच की रियर व्हील देखने को मिलेगी. इसके अलावा जैपलिन आर में इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, स्मार्ट बायो की, यूएसजी फ्रंट फॉर्क्स और मोनोशॉक यूनिट, फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक समेत कई फीचर्स देखने को मिलेंगे.

TVS Zeppelin : इंजन

अगर बात करें इस बाइक के इंजन के बारे में तो बता दे अपकमिंग टीवीएस जैपलिन आर में 220cc का सिंगल सिलिंडर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा, जो माइल्ड हाइब्रिड टेक्नॉलजी से लैस होगा. वही कंपनी इस बाइक में 48 वॉल्ट की लीथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल कर सकती है जो 20 बीएचपी की पावर और 18.5 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा. इस बाइक में 5 स्पीड गियरबॉक्स देखने को मिलेंगे.

कीमत और मुकाबला

अगर बात करें इस बाइक की कीमत के बारे में तो बता दे कंपनी इस बाइक को 1.50 लाख की कीमत पर लॉन्च करेगी. वही इसके लॉन्चिंग को लेकर बात करें तो बता दे इस बाइक को इसी वर्ष लॉन्च किया जायेगा. लेकिन कब? इसकी जानकारी कम्पनी ने अभी तक नहीं दी है.वही TVS Zeppelin का मुकाबला कोमाकी रेंजर को टक्कर से होगा.

ये भी पढ़ें : Honda 6G vs 7G में कौन है माइलेज का बाप? जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक में एक एक अंतर

Exit mobile version