Site icon Bloggistan

New bajaj Qute: बजाज ने कर दी नैनो-ऑल्टो की खटिया खड़ी, जबरदस्त फीचर्स की है भरमार, पढ़ें डिटेल

New bajaj Qute

New bajaj Qute

New bajaj Qute: देश के अधिकतर लोगों की चाहत रहती है कि उन्हें किफायती दामों में कोई बढ़िया से फीचर्स वाली कार हाथ लग जाए. कुछ लोगों की यह चाहत पूरी हो जाती है तो कुछ ऐसे भी होते हैं. जो जानकारी न होने के कारण रेंज में कार लेने का सपना पूरा नहीं कर पाते हैं. याद करिये, जब ऑल्टो को मार्केट में लॉन्च किया गया था, उस समय लोग इस कार के दीवाने हो गए थे लेकिन जब टाटा के द्वारा नेनो को मार्केट में लॉन्च किया गया तो ये दीवानगी और भी बढ़ गई. आपको बता दें कुछ साल पहले बजाज के द्वारा भी एक ऐसी ही कार पेश की गई थी. जिसके बारे में हम आपको आज बताने वाले हैं.

New bajaj Qute कार से जुड़ी बातें

New bajaj Qute

दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजार के द्वारा New bajaj Qute कार को किफायती कीमत पर लॉन्च किया गया था. पहले कुछ समय ये सिर्फ कॉमर्शियल यूज के लिए ही मार्केट में मौजूद थी लेकिन बाद में प्राइवेट ग्राहकों के लिए भी पेश कर दिया गया. अब आप किसी कार या बाइक के रिप्लेसमेंट के तौर पर बजाज क्यूट को खरीद पाएंगे. बता दें बजाज के द्वारा पेश की जाने वाली ये क्यूट व्कॉड्रीसाइकल सेगमेंट में पेश की जाती है. इसे थ्री—व्हीलर और फोर-व्हीलर के बीच में फिट किया गया है.

बेहत खास है सेगमेंट

इस व्कॉड्रीसाइकल का खास डिजाइन होने के कारण इसके लॉन्च में भी वक्त लगा था. कंपनी इसे ऑटो रिक्शा के विकल्प के तौर पर लेकर आई थी लेकिन मार्केट में इसको पंसद नहीं किया गया. इसकी कीमत मात्र 2.48 लाख रुपये रखी गई थी. इसमें बैठने वाले लोगों को सफर के दौरान कम्फर्ट मिलता है साथ ही इसमें सनरुफ भी दिया गया है.

ये भी पढ़ें: Yamaha Neo’s: तूफानी फीचर्स के साथ दमदार रेंज के साथ आता है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, खासियत जानें यहां

बता दें आज के समय में ये सिर्फ कॉमर्शियल बिक्री के लिहाज से बेची जाती है हालांकि इसे प्राइवेट बायर्स भी खरीद सकते हैं. इसकी टॉप स्पीड 70 किमी/प्रति घंटा है. पावर के मामले में ये पहले की तुलना में और भी कम रह गई है. इसमें 216 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version