ऑटोMy Ami Buggy: ये इलेक्ट्रिक कार देखने में है...

My Ami Buggy: ये इलेक्ट्रिक कार देखने में है बहुत स्टाइलिश, कम कीमत में धूआंधार खरीद रहे हैं लोग, पढ़ें डिटेल

-

होमऑटोMy Ami Buggy: ये इलेक्ट्रिक कार देखने में है बहुत स्टाइलिश, कम कीमत में धूआंधार खरीद रहे हैं लोग, पढ़ें डिटेल

My Ami Buggy: ये इलेक्ट्रिक कार देखने में है बहुत स्टाइलिश, कम कीमत में धूआंधार खरीद रहे हैं लोग, पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

My Ami Buggy: फ्रांस की मशहूर वाहन निर्माता कंपनी सिट्रोएन के द्वारा हाल ही में एक खूबसूरत डिजाइल के साथ इलेक्ट्रिक कार पेश की गई है. इस कार का डिजाइन इतना अनोखा है कि लोग इसके लुक को देखकर दीवाना बन रहे हैं. इसको बेहद ही कॉम्पैक्ट साइज में डिजाइन किया गया है. यह कार टाटा नेनो की तरह दिखती है. इस लेख में हम आपको इस कार के फीचर्स और कीमत से रुबरू करवाने वाले हैं.

दिया गया है अनोखा नाम

My Ami Buggy
image-google

जितना ये कार दिखने में अनोखा लगती है. उतना ही नाम भी अनोखा दिया गया है. इस कार को कंपनी ने My Ami Buggy नाम से पेश किया है. इस इलेक्ट्रिक कार के तौर पर कंपनी का यह परिक्षण भी कहा जा सकता  है. बता दें कंपनी फिलहाल इसकी 1000 युनिट्स ही निर्मित की जाएंगी. कंपनी इस तरह की कारों खास मकसद के साथ डिजाइन कर रही है.

ये भी पढ़ें : एडवांस फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ Komaki TN 95 इलेक्ट्रिक स्कूटर, लुक इतना शानदार कि देखते ही जल उठेंगे पड़ोसी

My Ami Buggy के फीचर्स

My Ami Buggy
image-google

My Ami Buggy के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.4 kWh का बैटरी पैक प्रदान किया जाता है. जो 8 हॉर्स पावर की शक्ति उत्पन्न कर सकता है. ये सिंगल चार्ज में करीब 74 किमी तक की रेंज प्रदान कर सकती है. इसकी टॉप स्पीड मात्र 45 किमी प्रतिघंटा है. इसमें बैठे यात्री खुलेपन का मजा ले सकते हैं.

कीमत और उपलब्धता

बता दें कंपनी के द्वारा इस मॉडल को साल 2021 में पेश किया गया था उस समय इसे लोगों ने भरपूर रिस्पॉस दिया था. अब यह इलेक्ट्रिक कार यूरोप कुछ सिलेक्टेड देशों में दस्तक देने को तैयार है, खबर के अनुसार इसे पहले फ्रांस, स्पेन, ईटली जैसे देशों में सेल किया जाएगा हालांकि फिलहाल अमेरिका में इसके लॉन्च को लेकर कुछ भी आधिकारिक तौर पर जानकारी सामने नहीं आई है. वहीं भारतीय बाजार की बात करें तो यहां इसके लॉन्च के कोई आसार फिलहाल तो नहीं दिख रहे हैं. इसकी कीमत की बात करें तो My Ami Buggy को 13,039 डॉलर में उपलब्ध करवाया गया है. भारतीय मुद्रा में ये करीब 10,78 लाख के बराबर होते हैं.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you