Site icon Bloggistan

MotoGP Bharat : मार्केट में बवाल मचाने जल्द आ रही Yamaha R3, मोटोजीपी भारत में दिखी झलक

MotoGP Bharat

MotoGP Bharat

MotoGP Bharat : मौजुदा समय में बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट, नोएडा में MotoGP Bharat का आयोजन किया गया है. बाइक राइडिंग के शौकीन लोग इसका जमकर लुफ्त उठा रहे हैं. तो वहीं, दूसरी तरफ अपकमिंग बाइक्स की झलक भी देखने को मिल रही है. इसी कड़ी में यामाहा मोटर इंडिया अपनी ने बहुप्रतीक्षित बाइक Yamaha R3 को शोकेश किया है. ऐसे में चलिए इस बाइक की डिटेल जानते हैं.

Yamaha R3

MotoGP Bharat : इंजन

अपकमिंग यामाहा R3 में 321सीसी, पैरलल ट्विन, लिक्वड कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 40.4बीएचपी की पावर और 29.4एनएम का टॉर्क पैदा करेगा. इसके मोटर को 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. वहीं, बाइक के आगे की तरफ अपसाईड डाउन फोक्स, एक मोनो शॉक और एबीएस के साथ दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक देखने को मिलेगा.

ये भी पढे़ : हर भारतीय की पहली पसंद बनी Hero की ये बाइक, मिलते हैं ढेरों फीचर्स, कीमत भी है बहुत कम

इन खूबियों से होगी लैस

बाइक में ड्यूल चैनल एबीएस, एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हेडलैंप, टेललैंप, एलईडी लाइट्स जैसे फीचर्स दिए जायेंगे. वहीं, बाइक का लुक काफी आकर्षक होगा. इस मोटरसाइकिल का कुल वजन 169किलोग्राम है. साथ ही इसमें 14 लीटर का टैंक कैपेसिटी उपलब्ध है.

कितनी होगी इसकी कीमत

बात करें इसके लॉन्चिन की तो आपको बता दें, फिलहाल इसकी जानकारी सामने नहीं आई है. वहीं, अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी इसे 3 लाख रुपए तक की कीमत पर लॉन्च कर सकती है. वहीं, इसका मुकाबला कावासाकी निंजा 300, केटीएम आरसी 300 से होगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version