Site icon Bloggistan

बिना कुछ सोचे समझे आज ही खरीदें ये छोटू इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में देगी 230KM का रेंज

MG Comet EV : जैसा कि हम सभी जानते हैं कि देश में लगातार इलेक्ट्रिक व्हीकल की डिमांड बढ़ते जा रही है. जिस कारण देशी ही नहीं विदेशी कंपनियां भी अपनी गाड़ियों को बिक्री के लिए भारतीय बाजार में उतार रही है. वैसे तो देश में इलेक्ट्रिक सेगमेंट में कई गाड़ियां मौजूद है जोकि अच्छा खासा माइलेज ऑफर करती है. लेकिन आज हम आपको इस लेख में एक ऐसे EV के बारे में बताएंगे, जिसे देखते ही आपको प्यार हो जायेगा. इस कार में महज चार लोग ही सफर कर सकते हैं.

जी हां हम जिस इलेक्ट्रिक कर की बात कर रहे हैं उसका नाम MG Comet EV है. इसे एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) ने हाल ही के समय में लॉन्च किया है. इसे 7.28 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर पेश किया है जोकि आम आदमी के बजट में बिल्कुल फिट बैठने वाली है.

ये भी पढ़ें: धांसू रेंज…जबरदस्त फीचर्स, आज ही घर ले जाएं Tata Tiago EV, हर कोई देखता ही रह जायेगा

MG Comet EV : 7 घंटे में होता है फुल चार्ज

MG Comet EV तीन वेरिएंट और कई रंगों में आती है. इसमें 17.3kWh के बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है जो 42ps की पावर और 110एनएम का टॉर्क पैदा करता है. कार के बैटरी को एक बार फुल चार्ज करने पर 230 किलोमीटर की दूरी आसानी से तय किया जा सकता है. वही इसके बैटरी को 3.3kW चार्जर से चार्ज करने पर 7 घंटे का समय लगता है.

Citroen eC3 से होता है मुकाबला

इस छोटू कार में एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट्स , इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले, कीलेस एंट्री तथा 55 से अधिक कनेक्ट कर फीचर्स मिलता है. घरेलू मार्केट में इसका मुकाबला Citroen eC3 से होता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version