Site icon Bloggistan

MG Astor: AI की सुविधा के साथ आती है ये धाकड़ कार, फीचर्स भी मिलते हैं शानदार, कीमत भी है कम

MG Astor: दुनियाभर में जहां भी निगाह उठाकर देखेंगे तो आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस का बोलबाला देखने को मिलेगा. शायद ही कोई ऐसा सेक्टर हो जो इस समय AI से दूर हो. ऐसे में ऑटोमोबाइल सेक्टर भी इससे दूर नहीं है. कंपनियां अब गाड़ियों में एआई तकनीक दे रही हैं. हम एक ऐसी ही कार लेकर आए हैं जो AI की सुविधा के साथ आती है. अगर आप नहीं जानते हम कौन सी कार के बारे में बात कर रहे हैं तो चलिए फिर फटाफट जान लीजिए.

दिया गया है एआई का फीचर

#image_title

हम बात कर रहे हैं रेंज प्रीमियम लुक के साथ आने वाली MG Astor के बारे में. जिसमें एआई की फीचर दिया गया है. इस एसयूवी लेवल की गाड़ी में 2 ADAS, 100 से ज्यादा वॉइस कमांड्स के साथ एआई असिस्टेंट सपोर्ट प्रदान किया गया है. इसके अलावा 10 इंच की टचस्क्रीन डिस्प्ले दी गई है. इस गाड़ी में आपको एआई असिस्टेंट जोक्स, न्यूज और विकिपीडिया के जरिए जानकारी लेने की सुविधा के अलावा ये एआई असिस्टेंट और भी कई सारे काम कर सकता है.

ये भी पढ़ें : Bajaj Pulsar NS Vs Yamaha MT में किसे खरीदना होगा ज्यादा फायदेमंद, जानें यहां

इंजन और दूसरे फीचर्स

दूसरे फीचर्स के तौर पर गाड़ी में एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले का सपोर्ट भी दिया गया है. 7 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल और लैन कीप असिस्ट जैसे फीचर्स का फायदा भी इस कार में मिल जाता है. बता दें इस गाड़ी को कंपनी की तरफ से 5 वेरिएंट में ऑफर किया जाता है. एस्टर एसयूवी में दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन दिए जाते हैं जो 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड (110पीएस/140एनएम) और 1.3 लीटर टर्बोचार्ज्ड (140पीएस/220एनएम) के साथ आते हैं. नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन कंपनी दे रही है तो टर्बोचार्ज्ड इंजन के साथ केवल 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स जोड़ा गया है.

कीमत

MG Astor की कीमत की बात करें तो एक्स शोरूम दिल्ली के हिसाब से इसकी कीमत 10.81 लाख रुपये से शुरु हो जाती है जो टॉप वेरिएंट के लिए 18.69 लाख रुपये तक जाती है. इसका टॉप वेरिएंट एस्टर savvy sangria टर्बो एटी है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version