Site icon Bloggistan

Ertiga-Innova की छुट्टी करने जल्द आ रही है मारुति की 7 शीटों वाली Engage कार, लुक इतना शानदार की देखते ही खरीदने को दौड़ पड़ेंगे

Maruti Engage

Maruti Engage MPV

Maruti Engage : मारुति के नाम से टोयोटा की पहली कार मार्केट में तूफान लाने को तैयार है. जी हां! हाल ही में Maruti Suziki ने यह कंफर्म किया है कि उसकी नई 7 सीटर कार आने वाली है, जो MPV टोयाटा इनोवा हाइक्रॉस पर पूरी तरह बेस्ड होगी. बता दे, कंपनी इस कार से 5 जुलाई, 2023 को पर्दा उठाने वाली है. जिसकी जानकारी कंपनी ने ऑफिशियल टीजर जारी कर दिया है. साथ ही आने वाली इस कार का नाम Maruti Engage होने वाला है. मारुति अपनी इस कार को टोयोटा के नए ग्लोबल आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म पर डेवलप करेगी. इनोवा हाइक्रॉस का प्रोडक्शन भी कंपनी इसी प्लेटफॉर्म पर ही करती है. इंगेज को इनोवा का मारुति वर्जन बताया जा रहा है.

Maruti engage

जारी टीजर को देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि यह कार जबरदस्त फीचर्स और कंटाप लुक के साथ आने वाली है. साथ ही यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाली यह कार 7 सीटर कार हो सकती है, वहीं,एमपीवी की डिजाइन के मुताबिक, नई कार हनीकॉम्ब मैश पैटर्न के साथ एक दम नए ग्रिल के साथ आएगी. फ्रंट बंपर में भी बदलाव हो सकता है. इस कार में थ्री डॉट LED DRL सिस्टम मिल सकता है. इसमें एडवांस ड्राइवर सिस्टम (ADAS) भी मिल सकता है.

ये भी पढ़ें : 90KM की धांसू रेंज के साथ इस Electric Scooter ने मार्केट में मचाया तहलका, लुक इतना शानदार कि देखते ही खरीदने को करेगा मन

Maruti Engage : इंजन

बात करें आने वाली इस कार में मौजूद इंजन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दे, इसके इंजन में इनोवा हाइक्रॉस जैसा ऑप्शन ही मिल सकता है. यह नई कार 2.0 लीटर, 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन पावर के साथ आ सकती है. ट्रांसमिशन के लिए इस कार में CVT का ऑप्शन भी मिल सकता है. साथ ही इसमें एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ TNGA 2.0 लीटर हाइब्रिड पेट्रोल इंजन भी देखने को मिल सकता है.

दोनों कंपनियों के बीच हुआ है ये डील

साल 2017 में मारुति सुजुकी और टोयोटा के बीच पार्टनरशिप हुई थी. जिसके बाद से दोनों कंपनियां एक दूसरे के साथ मिलकर अपने मॉडल को अपने-अपने नाम से मार्केट में उतारती हैं. मारुति बलेनो टोयोटा ग्लैंजा और मारुति ग्रैंड विटारा टोयाटा हाइराइडर के नाम से आती है. किंतु यह पहली बार है, जब टोयोटा की कोई कार मारुति अपने नाम से मार्केट में ला रही है. ऐसे में अगर आप अच्छी कार खरीदने का सोच रहे हैं तो यह कार आपके लिए बेस्ट ऑपशन हो सकता हैं.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version