Site icon Bloggistan

सुपर कार का लुक, कीमत 6 लाख, Maruti ने बनाई गजब की कार

maruti swift

maruti swift

Maruti Swift: इंडिया में मिड सेगमेंट गाड़ियों में कम कीमत वाली हाई माइलेज कार पसंद हैं। इनमें ऐसी कारें अधिक डिमांड में रहती हैं जिनका लुक Awesome हो। मारुति सुजुकी की छह लाख से कम शुरुआती कीमत में ऐसी ही एक कार है। यह कार 30 की माइलेज देती है। हम बात कर रहे है Maruti Swift की।

मिलते हैं एडवांस फीचर्स

मारुति की इस कार में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं। यह फीचस सेंसर से काम करता है। अचानक टर्न लेने पर जब कार नियंत्रण से बाहर जाने लगती है तो यह ऑटोमैटिक रूप से कार को कंट्रोल रखता है। सेंसर स्पीड के अनुसार कार को नियंत्रित रखने में मदद करता है।

सीएनजी वर्जन में 30.90 km/kg की माइलेज

Maruti Swift शुरुआती कीमत 5.99 लाख रुपये एक्स शोरूम में आती है। इस कार में पेट्रोल और सीएनजी दोनों वर्जन आते हैं। कार का सीएनजी वर्जन 30.90 km/kg की माइलेज देता है। इस कार के सीएनजी इंजन में 77.5 ps की पावर है। कार में 5 स्पीड गियरबॉक्स मिलता है, जो इसे हाई परफॉमेंस कार बनाता है। कार में क्रूज कंट्रोल का फीचर दिया गया है।

ये भी पढे़ : ₹1 लाख से भी कम कीमत पर घर ले जाएं Lambretta V125 स्कूटर, लुक देखते ही हो जायेंगे फैन

कार में 268 लीटर का बूट स्पेस

मारुति की इस स्मार्ट कार में चार वेरिएंट LXi, VXi, ZXi, और ZXi+ आते हैं। यह कार हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ ऑफर की जाती है। इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन ऑफर किए जा रहे हैं। इस बिग साइज हैचबैक कार में 268 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। कार में में 1.2-लीटर का धाकड़ इंजन आता है।

7-इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

कार में रियर पार्किंग सेंसर और एयरबैग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसमें 10 कलर ऑप्शन आते हैं, यह कार तीन डुअल-टोन में भी ऑफर की जा रही है। इस 5 सीटर कार में स्टार्ट/स्टॉप बटन दिया गया है। कार में 7-इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version