Site icon Bloggistan

Maruti Suzuki WagonR : मारुति सुजुकी के इस कार को देख हुंडई क्रेटा की हालत हुई खराब, जानें क्या है इसमें खास

Maruti Suzuki WagonR

Maruti WagonR (Maruti)

Maruti Suzuki WagonR : घरेलू बाजार में मारुति सुजुकी की गाड़ियों को खूब पसंद किया जाता है. मौजुदा समय में कम्पनी की कई गाडियां मार्केट में धमाल मचा रही है. जिसमें एक नाम वैगनआर (WagonR) का भी शामिल है. कंपनी के इस कार को इसके जबरदस्त माईलेज और सस्ती कीमत के चलते पसंद किया जाता है. आपको बता दें बीते दिन जारी हुए सेल्स रिपोर्ट के मुताबिक यह कार एक बार फिर से सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी बन गई है. इस कार ने हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) और टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon) को पछाड़ कर फिर से रिकॉर्ड तोड़ दिया है. बता दें जून 2023 में इस कार को 17,481 लोगों ने खरीदा है.

Maruti WagonR (Maruti)

Maruti Suzuki WagonR : फीचर्स

इसमें मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कंपनी ने इसमें पॉवर स्टीयरिंग, पॉवर विंडो, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एसी, एयरबैग, फॉग लाइट्स, अलॉय व्हील्स, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, रियर पार्किंग सेंसर कैमरा, कीलैस एंट्री जैसे फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं.

ये भी पढ़ें : ADMS-TTX : 140Km की रेंज के साथ इस ई बाइक ने मचाया मार्केट में धमाल, लुक देख लड़कियां हुई दीवानी

Maruti Suzuki WagonR : इंजन

इसमें मिलने वाले इंजन की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कंपनी ने इसमें के12एन 1197 सीसी 4 सिलंडर इंजन प्रदान कराया है जो 88.50 बीएचपी की मैक्स पॉवर और 113 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है. वही यह एक लीटर पेट्रोल में 25.19 किमी की दूरी तय करता है. जबकि इसका सीएजनी वैरिएंट लगभग 34.05 किमी प्रति किलो का माईलेज ऑफर करता है.

कीमत

कंपनी ने अपनी इस कार की शुरूआती एक्स शोरूम कीमत करीब 5.54 लाख रुपए रखी है. वहीं इसके टॉप मॉडल को खरीदने के लिए लगभग 7.42 लाख रुपए देने होंगे. ऐसे में अगर आप भी इस कार को खरीदना चाह रहे हैं तो देर किस बात की. जल्दी जाइए और इसे अपना बनाइए.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version